- बसें खड़ी होने से नाराज सिटी बस चालकों ने किया काम बंद

KANPUR। सिटी बसों के संचालन में सुधार होने के बजाए व्यवस्था और खराब होती जा रही है। आधे से ज्यादा बसें अभी भी खराब पड़ी हुई हैं। जो चलने लायक हैं वो भी ईटीएम न होने से डिपो से बाहर नहीं निकल पा रही हैं। इससे नाराज होकर सिटी बस चालकों ने बुधवार को काम बंद कर दिया। करीब दो घंटे तक काम बंद रहा।

तो मैन्युअली देंगे टिकट

सुबह 5 बजे ही चालकों ने बसें डिपो से निकालने से मना कर दिया। चालक-परिचालकों का आरोप है कि जब 130 बसें चलने के लिए तैयार खड़ी हैं तो फिर 60 बसें ही क्यों निकाली जा रही हैं। अगर ईटीएम मशीन नहीं है तो मैन्युअली टिकट बनाए जाएंगे। ईटीएम न होने के चलते बसें न निकालने से विभाग को भी हानि हो रही है और हमारा भी काम प्रभावित रहा है। सिटी बसों का काम बंद होने पर सुबह 9 बजे एआरएम डीके श्रीवास्तव, एआरएम वाई चढ्डा व कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। उनके समझाने के बाद मामला शांत हुआ और बसें रोड पर निकलीं।

खाकी भी करती है परेशान

चालक-परिचालकों ने आरोप लगाया कि रास्ते में कई मुफ्तखोर पुलिस कर्मी भी मिलते हैं। जो पैसे नहीं देते हैं और मुफ्त में सफर करते हैं। एआरएम डीके श्रीवास्तव ने बताया कि एसएसपी से इसकी शिकायत की जाएगी और ऐसे पुलिस कर्मियों की पहचान भी की जाएगी।