- यह फैसेलिटी देने वाला शहर का पहला गवर्नमेंट हॉस्पिटल बना कैंट हॉस्पिटल, कई अन्य सुविधाएं भी शुरू

- सिजेरियन डिलीवरी से लेकर आईसीयू, वेंटीलेटर की सुविधा भी बेहद सस्ते दामों पर, पेशेंट को 24 घंटे मिलेगा ट्रीटमेंट,

KANPUR। निसंतान दंपति को टेस्ट ट्यूट बेबी के लिए अब प्राइवेट हॉस्पिटल्स का मोटा खर्च नहीं वहन करना पड़ेगा। कैंट अस्पताल सिटी का पहला गवर्नमेंट हॉस्पिटल बन गया है जहां टेस्ट ट्यूब बेबी की सुविधा मिलेगी। वर्तमान में हैलट व उर्सला जिला अस्पताल व काशीराम ट्रामा सेंटर में भी टेस्ट ट्यूब बेबी की सुविधा नहीं हैं। कैंट अस्पताल में इसके अलावा पब्लिक को सभी प्रकार की जांचें, वेंटीलेटर आईसीयू और प्रसव ऑपरेशन की भी सुविधा मलेगी। कैंट बोर्ड पीआरओ अमित यादव ने बताया कि कोविड को देखते हुए अस्पताल की नई बिल्डिंग में ये सभी सुविधाएं शुरू करने से पहले कोई ओपनिंग प्रोग्राम नहीं रखा गया हैं। संडे से न्यू पैथोलॉजी समेत वेंटीलेटर, आईसीयू, एनआईसीयू की सुविधा शुरू कर दी गई हैं।

महिलाओं के लिए स्पेशल क्लीनिक

पीआरओ ने बताया कि कैंट अस्पताल में पब्लिक को सीजीएचएस की निर्धारित दरों से भी 10 परसेंट कम में जांचों की सुविधा मिलेगी। अस्पताल में पेशेंट के लिए 24 घंटे इलाज की सुविधा उपलब्ध है। निसंतान महिलाओं के लिए स्पेशल क्लीनिक भी खोली गई है।

बॉक्स

1.45 लाख का पैकेज

कैंट अस्पताल नि:संतान दंपति के लिए वरदान साबित होगा। जहां प्राइवेट अस्पताल से लगभग 50 परसेंट कम खर्च में टेस्ट ट्यूब बेबी की सुविधा मिल रही है। मेडिकल ऑफिसर के मुताबिक अस्पताल में टेस्ट ट्यूब बेबी के लिए 1.45 लाख रुपए का पूरा पैकेज है। जिसमें तीन प्रयास किए जाते हैं। अगर पहले प्रयास में सफलता मिल जाती है तो चार्ज सिर्फ 45 हजार रुपए की लिया जाएगा।

------------------

इस रेट पर मिलेगी सुविधा

सर्विस चार्ज

- वेंटीलेटर 2200

- आईसीयू 1650

- एनआईसीयू 1600

- प्रसव सामान्य 1500

- प्रसव ऑपरेशन 14,600

- ओपीडी 30(5 दिन)

- जनरल वार्ड 600 रुपए