आई एक्सक्लूसिव

-पैसेंजर्स को बस अड्डे पर ही आकर कराना पड़ रहा है रिजर्वेशन, ऑनलाइन बुकिंग व्यवस्था ध्वस्त

kanpur@inext.co.in

KANPUR : आम तौर पर ऑनलाइन सिस्टम लोगों को काफी सुविधा प्रदान करता है, लेकिन रोडवेज विभाग में ऑनलाइन बुकिंग लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। घंटों लगाने के बाद भी टिकट बुक नहीं हो पाते हैं। मजबूरन पैसेंजर्स को फिर बस अड्डे के ही चक्कर लगाने पड़ते हैं। इस समस्या से पैसेंजर्स बहुत परेशान हैं। ऑनलाइन बसों के टिकट बुकिंग में घंटों के हिसाब से समय लग रहा है। पिछले एक सप्ताह से ये समस्या काफी बढ़ गई है। वाल्वो बसों की बुकिंग के लिए जब रोडवेज विभाग की ऑनलाइन साइट पर बुकिंग होती ही नहीं है।

30 लग्जरी बस हैं एसी

रोडवेज विभाग ने 30 लग्जरी बसों को अनुबंधित कर रखा है। जो कई रूटों पर चलती हैं, जिनमें वाल्वो, शताब्दी, जनरथ, ट्रैवेलर, स्कैनिया आदि बसें शामिल हैं। वैसे ये बसें सिटी से नहीं चलती हैं। ज्यादातर लखनऊ व दिल्ली से चलती हैं, लेकिन सिटी एक बड़ा स्टॉपेज और पैसेंजर्स के बैठने का मेन प्वॉइंट है।

---------------

ऑनलाइन सुविधा बनी मुसीबत

रोडवेज विभाग में बसों की ऑनलाइन बुकिंग नहीं हो पा रही है। घंटों समय बर्बाद करने के बाद फिर बस डिपो ही जाना पड़ता है।

-ऐश्वर्य मिश्रा

ऑनलाइन टिकट बुकिंग एक मुसीबत है, पिछले एक सप्ताह से बहुत ज्यादा दिक्कत आ रही है। जिससे टिकट बुक नहीं हो पा रहे हैं।

-हर्षित पाण्डेय

लग्जरी बसों में सफर के लिए बस अड्डे पर जाकर ही टिकट बुक कराना पड़ रहा है। ऑनलाइन साइट्स पर टिकट बुक ही नहीं हो रहे हैं।

-पप्पू सोनकर

ऑनलाइन टिकट बुकिंग में पिछले एक सप्ताह से बहुत समस्या आ रही है। टिकट बुक ही नहीं हो पा रहे हैं। टिकट लेने के लिए बस अड्डे ही जाना पड़ता है।

-अंकुर पाण्डेय

-------------------

इंटरनेट कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम है, जिसकी वजह से इस तरह की दिक्कतें आ रही हैं। ऑफिस का बीएसएनएल ब्रॉडबैंड तार टूटा हुआ है। व्यवस्थाएं जल्द ही सही कराई जाएंगी।

-राजेश सिंह, एआरएम, झकरकटी।