- आईआरसीटीसी ने प्रदेश के 8 बड़े स्टेशनों में शुरू की सेवा

- टोल फ्री नंबर पर कर सकते हैं ऑर्डर, पीएनआर के साथ देना होगा ट्रेन नंबर

KANPUR। अगर ट्रेन में सफर के दौरान आपको अपने मनचाहे खाने का स्वाद लेना है तो टेंशन लेने की कोई जरूरत नही है। आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट में अपने मनपसंद खाने का ऑर्डर कर के खाने का पूरा लुफ्त उठा सकते हैं। इस सेवा का लाभ पैसेंजर्स सिर्फ स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों में ही ले सकते हैं। पैसेंजर्स की सुविधा को देखते हुए यह व्यवस्था आईआरसीटीसी ने हाल ही में शुरू की है।

थाली आने पर दीजिए पैसा

जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन भोजन की सेवा लेने के लिए पैसेंजर्स को आईआरसीटीसी की वेबसाइट में जाकर अपनी टिकट का पीएनआर व ट्रेन का नंबर देना होगा। पैसेंजर्स को खाने का पैसा थाली उपलब्ध होने के बाद ही चुकाना पड़ेगा।

इन ट्रेनों में सेवा

गोरखपुरधाम, हावड़ा-नई दिल्ली, रीवा एक्सपे्रस, कैफियत एक्सपे्रस, गोरखुपर लोकमान्य तिलक एक्सपे्रस, गोरखपुर पुणे एक्सपे्रस, कानपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस, उद्योग नगरी एक्सपे्रस, यशवंतपुर गोरखपुर एक्सपे्रस, वरुणा एक्सपे्रस व काठगोदाम गरीब रथ, संगम एक्सपे्रस, ऊंचाहार एक्सपे्रस, मरुधर व चौरी चौरा एक्सपे्रस में उपलब्ध है।

प्रमुख स्टेशनों में शुरू हुई व्यवस्था

आईआरसीटीसी अधिकारियों की मानें तो यह सुविधा सोमवार से लखनऊ, झांसी, आगरा, इलाहाबाद, कानपुर, बनारस, गोरखपुर समेत उन बड़े स्टेशनों में चालू की गई है। जहां आईआरसीटीसी का स्टॉल खुला हुआ है।

टोल फ्री नंबर पर दें ऑर्डर

आईआरसीटीसी पीआरओ संदीप दत्ता के मुताबिक पैसेंजर्स अपना मनपसंद खाने का ऑर्डर आईआरसीटीसी के टोल फ्री नंबर 1800-1034-139 में भी कर सकते हैं। जिसके कुछ मिनटों बाद ही आईआरसीटीसी का कर्मचारी स्टेशन में पैसेंजर्स को उसका मनपसंद खाना उपलब्ध करा देगा।