-साढ़ में डिफेंस कॉरीडोर के प्रस्तावित स्थल पर उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन

- कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने एक साल में डेवलपमेंट व‌र्क्स कंपलीट करने को कहा, 5 साल के अंदर लगानी होगी यूनिट

KANPUR: डिफेंस कॉरीडोर की उम्मीदों को पंख लगना शुरू हो गए हैं। इसको लेकर साढ़ में डिफेंस कॉरीडोर के प्रस्तावित स्थल पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि यहां उद्यमियों को ख्भ् परसेंट छूट पर प्लॉट आवंटित किए जा रहे हैं। डिफेंस कॉरीडोर से हजारों युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे।

क् साल में पूरे हो कार्य

सतीश महाना ने अधिकारियों से कहा कि सभी जरूरी विकास कार्य एक साल में पूरे कर लिए जाएं। यहां पर जिस भी उद्यमी को प्लॉट आवंटन होगा, उसे भ् साल के अंदर यूनिट लगानी होगी। महाना ने ये भी बताया गया कि यहां पर एमकेयू की तरफ से ख्00 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। करीब भ् हेक्टेअर पर कंपनी अपनी यूनिट लगाएगी।

सस्ती दरों पर जमीन

डिफेंस कॉरीडोर में सस्ती दरों पर उद्यमियों को जो जमीन दी जा रही है, वह देश के किसी हिस्से में नहीं है। यहां पर विकास कार्य में आने वाले खर्च को प्लॉट की कीमत में नहीं जोड़ा गया है। ईज आफ डूईग बिजनेस के तहत उद्यमियों को अच्छी सुविधाएं दी जा रही हैं। यही वजह है कि पूरे देश में सुविधा देने के मामले में यूपी दूसरे स्थान पर है। यहां पर अपर मुख्य सचिव गृह व यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, विधायक अभिजीत सिंह सांगा, डीएम आलोक तिवारी, सीडीओ महेंद्र सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।