- इंडस्ट्रियल कैटेगरी में कुल 272 प्लॉट, प्लान समझाने के लिए साइट पर तैनात किए कर्मचारी

- पहले 10 फीसदी प्लॉट पर छूट, कब्जे की डेट से होगा यूनिट लगाने की समय सीमा का निर्धारण

KANPUR: ट्रांसगंगा सिटी में इंडस्ट्रियल प्लॉट्स के अलॉटमेंट की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। प्लॉट के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन में अगर किसी तरह की समस्या आ रही है तो यूपीसीडा उसका समाधान भी करेगा। इतना ही नहीं इंडस्ट्री लगाने के इंट्रेस्टेड लोगों को प्लॉट दिखाने के लिए साइट पर कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं। उनके पास पूरा साइट प्लान भी है जैसे ही कोई व्यक्ति भूखंड देखने पहुंचेगा वे उसका मुआयना कराएंगे। आवेदन के लिए क्या डॉक्यूमेंट चाहिए, यह भी बताएंगे।

115 एकड़ में

1151 एकड़ में बसाई जा रही ट्रांसगंगा सिटी में इंडस्ट्रियल कैटेगरी के कुल 272 प्लॉट हैं। इनमें से चार प्लॉट आवंटित हो चुके हैं और 20 प्लॉट के लिए आवेदन भी आ चुके हैं। एक नामी कंपनी ने तो 25 एकड़ एरिया में प्लॉट आवंटन कराने के लिए प्रक्रिया शुरू की है। कंपनी के प्रतिनिधियों ने क्षेत्रीय प्रबंधक से संपर्क साधा है। उन्होंने भूखंड का नजरी नक्शा और खतौनी मांगी है ताकि राजस्व अभिलेखों से मिलान कराया जा सके। खास बात यह है कि इस सिटी में कुल इंडस्ट्रियल प्लॉट्स के पहले 10 फीसद प्लॉट आवंटन पर 10 परसेंट की छूट भी मिल रही है।

देना होगा विस्तारण शुल्क

प्लॉट की कीमत 10850 रुपये वर्गमीटर है। साथ ही कब्जे की डेट से यूनिट इंस्टॉल के लिए समय का निर्धारण होगा। औद्योगिक इकाई स्थापित कर प्रोडक्शन शुरू करने के लिए दो साल का समय मिलता है। निर्धारित अवधि में अगर उत्पादन शुरू नहीं होता है तो समय विस्तारण शुल्क आवंटी को देना होता है। प्लॉट देखने आ रहे लोगों को कोई दिक्कत न हो इसलिए दो कर्मचारी साइट ऑफिस में तैनात किए गए हैं जो मौके का मुआयना करा रहे हैं।