गंगा की सफाई के लिए हम आन्दोलन करेंगे। आप देख रहे है कि किस तरह से परियर घाट पर लाशों का ढेर लग गया है। हम लाशों को नहीं बाहर नहीं निकालेंगे। अरे इसे रिकार्ड मत करो। इन लाशों का अभी रीति रिवाज से अन्तिम संस्कार किया जाना है। आप सोच रहे होंगे कि ये सब कहां पर हो रहा है तो बताते है कि ये नजारा बुधवार को बिठूर से सटे परियर घाट पर रहा। यहां पर लाशों के ढेर का पता चलने के बाद से 'पीपली लाइव' मूवी के सीन की तरह नजारा था। आम आदमी से लेकर वीआईपी, नेता से लेकर अधिकारी, प्रिंटिंग से लेकर इलेक्ट्रानिक रिपोर्टर का मजमा लगा रहा। आइए आपको बताते है कि वहां पर क्या-क्या हो रहा था।

इस तरह मजमा लगा

परियर घाट में गंगा में लाशों के ढेर का खुलासा होते ही सबसे पहले मीडिया का वहां पर जमावड़ा लग गया। देर रात से इलेक्ट्रानिक चैनल्स के रिपोर्टर ओबी वैन के साथ वहां पहुंच गए। गंगा प्रहरी से लेकर गंगा सफाई से जुड़े एनजीओ ने वहां जाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसका पता चलते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर जाकर स्थिति को संभालने की कोशिश में जुट गए। शासन तक मामला पहुंचते ही उन्नाव डीएम सौम्या अग्रवाल अन्य अधिकारियों के साथ वहां पहुंच गई। सुबह तो घाट से जुड़े गांव और बिठूर समेत अन्य शहरी इलाकों से पब्लिक पहुंच गई। सुबह 10 बजे तक तो वहां पर मजमा लग गया। जिसे देख राजनीति से जुड़े नेता कहां चूकने वाले थे। वे भी समर्थक समेत वहां पहुंच गए।

चलो लाशों को बोरों से ढक दो।

फतेहपुर से राकेश कश्यप मकर संक्राति पर बिठूर घाट पर गंगा स्नान करने आया था। वहां पर उसे परियर घाट पर लाशों के ढेर के बारे में पता चला तो वो दोस्त के साथ वहां पहुंच गया। वो लाशों को देखने जा रहा था तभी एक कांस्टेबल ने उसे रोक लिया और कहा कि कहां से आए हो? उसने फतेहपुर निवासी बताया तो कांस्टेबल ने उससे कहा कि लाश देखने का बहुत शौक है। अब चलो लाशों को बोरों से ढको। जिसे सुनकर उसके होश उड़ गए। उसने भागने की कोशिश की, लेकिन कांस्टेबल ने जबरन उससे 10 से 15 लाशों को बोरे से ढकवाया।

सिगरेट और पान मसाला की दुकान सज गई।

परियर घाट में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा होते ही वहां पर चाय, पान मसाला और सिगरेट की दुकान सज गई। जिसकी शुरुआत बारह साल के किशोर ने की। वो बालू में बोरा बिछाकर पान-मसाला और सिगरेट बेचने लगा। जिसे देख एक युवक वहां पर चाय और नमकपारा बेचने लगा। वो केतली पर चाय बेच रहा था। लोग चाय की चुस्की के बाद लाश कहां से आई। इस बारे में आपस में बहस कर रहे थे।

फोटो खिंचवाने और बाइट देने की होड़ मची

परियर घाट पर न्यूज पेपर्स से लेकर इलेक्ट्रानिक चैनल्स के रिपोटर्स और कैमरामैन मौजूद थे। जिन्हें देख वहां पर फोटो और बाइट देने की होड़ मची रही। हालांकि प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी फोटो खिंचवाने से बचते रहे। एक चैनल का रिपोर्टर तो वॉक थ्रू के बीच उल्टी करने लगा।