-रामलीला के कलाकारों से कराई जा रही है वोटर बनने की अपील

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : आज के दौर में भी शहर के हजारों लोग रामलीला देखने के लिए जुटते हैं। इस बार आप जब रामलीला देख रहे हों और राम या रावण ये कहने लगे कि वोटर बनने का अभियान चल रहा है, जो लोग अभी वोटर्स नहीं बने हैं। वे देर न करें, तुरंत निर्वाचन कार्यालय जाएं और अपना मताधिकार के लिए वोटर्स बनने को अप्लाई करें, तो चौंकिएगा नहीं। क्योंकि प्रशासन ने वोटर्स बढ़ाओ अभियान के तहत रामलीला के पात्रों से वोटर बनने की अपील कराने का प्लान बनाया है।

पहली बार एेसा प्रयोग

प्रशासन पहली बार इस तरह का प्रयोग कर रहा है। इसके लिए रामलीला आयोजकों व रामलीला मंडली के प्रमुख से बातचीत की गई है। यही नहीं मंच पर जब लीला में सीन बदलने के लिए पर्दा गिरेगा तो उस दौरान भी लाउडस्पीकर पर वोटर बनने की अपील का अनाउंसमेंट होगा। लीला शुरू होने व लीला समाप्त होने के बाद भी थोड़ी देर इसके लिए अनाउंसमेंट चलता रहेगा।

दुर्गा पूजा पंडालों में पोस्टर

वोटर्स बनाने की इस अपील की अनोखी प्लानिंग के बारे में एडीएम (भू अध्याप्ति) समीर वर्मा ने बताया कि वोटर्स बनाने के लिए हर तरह का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। दुर्गा पूजा पंडालों में भी वोटर बनने की अपील के पोस्टर लगाए जाएंगे। दशहरे के दिन भी जिन स्थानों पर रावण के पुतले जलाए जाते हैं। वहां इस अपील के पोस्टर-बैनर लगाए जाएंगे। ताकि अधिक से अधिक लोग इसे देखे और वोटर बनने के लिए प्रेरित हों। उन्होंने बताया कि वोटर्स बनाओ अभियान 15 अक्टूबर तक चलेगा।