- पहली बार स्कूलों में तैयार हुआ आईसीएसई 10वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट

-जल्द ही काउंसिल की ओर से जारी हो सकता है रिजल्ट

KANPUR: कानपुर से पांच हजार स्टूडेंट्स का रिजल्ट काउंसिल में लॉक हो गया है.जल्द ही काउंसिल की ओर से रिजल्ट जारी हो सकता है। बता दें कि काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस यानि सीआईएससीई की ओर से इस सेशन में 10वीं क्लास के एग्जाम रद्द करने के बाद स्कूलों को स्टूडेंट्स का रिजल्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए थे।

स्कूलों में बना बोर्ड रिजल्ट

आइसीएसई से एफिलिएटेड स्कूलों के प्रिंसिपल का कहना है, कि ऐसा पहली बार होगा जब स्टूडेंट्स का बोर्ड रिजल्ट स्कूल में बना हो। दरअसल कोरोना महामारी को देखते हुए, जब काउंसिल ने परीक्षाएं रद्द कर दी थीं, उसके कुछ दिन बाद ही स्कूलों को रिजल्ट तैयार करने का फॉर्मूला भी भेज दिया गया था।

9वीं व 10वीं के मा‌र्क्स भेजे

आईसीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर केवी ¨वसेंट ने बताया कि रिजल्ट तैयार करने के लिए स्टूडेंट्स के नौवीं क्लास के ईयरली एग्जाम और 10वीं क्लास में कराया गया सभी एग्जाम के मा‌र्क्स का एवरेज निकाला गया। वहीं इंटरनल वैल्यूशन के 20 परसेंट मा‌र्क्स, काउंसिल को काफी समय पहले से ही भेजे जा चुके थे। इसलिए अब, काउंसिल सभी अंकों को देखते हुए छात्रों का रिजल्ट जारी करेगा। उन्होंने, कहा कि इस सेशन के रिजल्ट में कई नई जानकारियां सामने आ सकती हैं।

----

रिजल्ट तैयार करने के लिए स्टूडेंट्स के नौवीं क्लास के ईयरली एग्जाम और 10वीं क्लास में कराया गया सभी एग्जाम के मा‌र्क्स का एवरेज निकाला गया।

केवी ¨वसेंट, सिटी कोऑर्डिनेटर, आईसीएसई

------------

52 के करीब आईसीएसई स्कूल हैं सिटी में

5 हजार छात्र हैं 10वीं में इन सभी स्कूलों में

9वीं के एग्जाम के आधार पर तैयार किया रिजल्ट

10 दिन के अंदर जारी हो सकता है रिजल्ट