-बार चुनाव में हंगामे के बीच 71 प्रतिशत वोट डाले गए

-अध्यक्ष, महामंत्री में कड़ा मुकाबला होने से बेचैनी बढ़ी

- कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी मतगणना, व्यवस्थाएं पूरी

KANPUR : बार एसोसिएशन चुनाव में शुक्रवार को हंगामे और गहमागहमी के बीच 71 प्रतिशत वोट डाले गए। प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ा दीं। उन्होंने रोक के बाद भी मतदान स्थल समेत कचहरी परिसर में घूम-घूमकर वोट मांगे। शाम को प्रत्याशी और उनके समर्थकों के बीच झड़प होने पर मतदान को करीब एक घंटे तक रोकना भी पड़ा। इसके बाद पुलिस और प्रशानिक अधिकारियों के बीच दोबारा मतदान शुरू किया गया, लेकिन हंगामा नहीं थमा। शाम को मतदान खत्म होने पर चुनाव संचालक समेत पुलिस और प्रशासन के चैन की सांस ली। अब शनिवार को काउंटिंग की जाएगी।

प्रत्याशी या समर्थक की एंट्री

एल्डर्स कमेटी ने राम-राम कर मतदान तो करा दिया। अब उनके सामने शांतिपूर्ण काउंटिंग कराने की चुनौती है। क्योंकि अध्यक्ष, मंत्री के अलावा कनिष्क उपाध्यक्ष और संयुक्त मंत्री प्रकाशन में भी बेहद करीबी मुकाबला है। काउंटिंग स्थल पर सिर्फ प्रत्याशी या उसके एक समर्थक की ही इंट्री होगी।

आचार संहिता की उड़ी धज्जियां

चेयरमैन के मुताबिक बार में 5182 वोट है। जिसमें 3694 वोट डाले गए है। बार एसोसिएशन चुनाव में एल्डर्स कमेटी की सख्ती की वजह से प्रत्याशियों ने बस्ते तो नहीं लगाए, लेकिन उन्होंने नारेबाजी और जुलूस निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। उन्होंने पंफलेट बांटकर वोट मांगे।

200 रुपए का लंच पैकेट बंटा

प्रत्याशियों ने समर्थक और वोटर्स के लिए लंच पैकेट और मिनरल वाटर की व्यवस्था की। अध्यक्ष और महामंत्री पद के प्रत्याशियों के एक लंच पैकेट की कीमत करीब दो सौ रुपए रही, जबकि उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और संयुक्त मंत्री के एक लंच पैकेट की कीमत 20 रुपए से सौ रुपए तक थी।

शराब की पर्ची बांटी

बार एसोसिएशन चुनाव के मतदान के दिन प्रत्याशियों ने नशे के शौकीन समर्थक और वोटर्स को भी खुश रखने का इंतजाम किया था। प्रत्याशियों के बस्ते में सिगरेट और मसाला मिल रहा था, ताकि समर्थक और वोटर्स की हर फरमाइश पूरी हो। इसके अलावा प्रत्याशियों ने शराब की पर्ची भी बांटी।