- मदर्स डे के अगले दिन मां को याद करते हुए लगाई फांसी

- सुसाइड नोड में लिखा जो भूल हुई उसके लिए माफ करना

KANPUR : पापा और मामा मुझसे जो भूल हुई हो उसके लिए मुझे माफ करना। मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूं इसके लिए कोई और जिम्मेदार नहीं है। बिधनू में मंडे सुबह सुसाइड नोट लिख कर छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पता चला है कि छात्रा की मां की मौत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। सौतेली मां से परेशान होकर छात्रा ने मौत को गले लगाया है।

पिता को दुकान से लौटने पर

निहालपुर गांव निवासी मुन्ना लाल की घर से कुछ दूरी पर परचून की दुकान हैं। उनकी 18 साल की बेटी अर्चना ने मंडे सुबह कमरे में पंखे के कुंडे के सहारे दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पिता दुकान से घर लौटे तो घटना की जानकारी हुई। मुन्नालाल ने बताया कि 10 साल पहले पत्नी रेखा की मौत हो गई थी। अर्चना उस वक्त छोटी थी। जिस वजह से उन्होंने दूसरी शादी मीना से कर ली थी। जिससे तीन बेटे अभिषेक, निखिल, अक्षय हैं।

मां की याद में गुमसुम रहती थी

पिता के मुताबिक अर्चना कुछ दिन से मां को याद कर गुमसुम रहती थी। मंडे सुबह वह दुकान गए हुए थे और पत्नी बाजार सब्जी लेने गई हुई थी। उसी वक्त अर्चना ने यह कदम उठा लिया। वहीं अर्चना के मामा अमित का आरोप है कि भांजी को सौतेली मां आए दिन परेशान करती थी। आरोप है कि हत्या कर भांजी का शव लटका दिया गया है।

'' सुसाइड नोट में छात्रा ने अपनी मर्जी से जान देने की बात लिखी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.''

विनोद सिंह, एसओ बिधनू