-तीन घंटे की कड़ी प्रैक्टिस में बल्लेबाजी पर रहा फोकस

KANPUR (24 Jan): टीम इंडिया से पहले इंग्लिश टीम ने ग्रीनपार्क में पसीना बहाया। टीम का मुख्य फोकस स्पिनर्स के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी का रहा, क्योंकि उसे उम्मीद है कि वनडे की तरह टी-20 सिरीज भी हाई स्कोरिंग वाली रहेगी। कप्तान के साथ-साथ अन्य बल्लेबाजों ने भी स्पिन के खिलाफ कड़ी प्रैक्टिस की। मेहमान टीम सुबह 8.30 बजे ही स्टेडियम पहुंच गई। टीम ने आते ही बिना वक्त गवांए फुटबॉल खेलकर वार्म-अप किया। तकरीबन आधे घंटे तक फुटबाल खेलने के बाद इंग्लैंड के खिलाडि़यों ने प्रैक्टिस विकेट की ओर रुख किया। पवेलियन एंड पर बनीं दोनों विकेट्स पर इंग्लैंड टीम के कप्तान इयान मोर्गन और जो रूट ने मोर्चा संभाला। इस दौरान रूट ने स्वीप शॉट्स की जमकर प्रैक्टिस की। उधर ड्रेसिंग रूम एंड पर बनी प्रैक्टिस विकेट्स पर लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने प्रैक्टिस की। इस दौरान पैड पहने मोर्गन अपनी प्रैक्टिस छोड़कर वहां पहुंच गए और अंपायर की भूमिका में आकर उनके खेल पर नजर रखने लगे। वहीं टीम के अन्य बल्लेबाजों मोइन अली, जेक बॉल, सैम बिल्िगस, जोस बटलर, एलेक्स हेल, लियाम प्लंकेट ने भी अपने बल्लों की धार तेज की। स्पिन की मददगार विकेट्स को देखते हुए प्रैक्टिस के लिए भी स्पिनर्स को ही तवज्जो दी गई।

-----

पिच की कोई टेंशन नहीं

इंग्लैंड के प्रैक्टिस सेशन के दौरान खिलाडि़यों में यहां की विकेट को देखने की कोई खास ललक नहीं दिखाई पड़ी। हालांकि इंडियन टीम के कोच अनिल कुंबले जरूर पिच देखने पहुंचे और उन्होंने क्यूरेटर से पिच के बिहैवियर और तैयारी की जानकारी ली। इस दौरान अनिल कुंबले के साथ बैटिंग कोच संजय बांगड़ और सुरेश रैना भी थे, जिन्हें कानपुर में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। गौरतलब है कि क्रिकेट के शॉर्टेस्ट फॉर्मेट में पिच ज्यादा अहमियत नहीं रखती। वैसे भी दो दिन से लगातार पिच पर रोलर चलाया जा रहा है, जिससे इसके फ्लैट रहने की ही उम्मीद है। ऐसे में यह पिच रनों से भरपूर रहेगी।

--

कनपुरिया बॉलर्स पड़े भारी

इंडिया और इंग्लैंड की टीमों को प्रैक्टिस कराने के लिए यूपीसीए ने ग्रीनपार्क हॉस्टल और यूपीसीए की एकेडमी से अंडर-19 के बॉलर्स को बुलाया था, जो दोनों टीमों के बल्लेबाजों पर भारी पड़ते नजर आए। इंग्लैंड के जोस बटलर समेत कई खिलाड़ी इन गेंदबाजों के आगे बौने साबित हुए। बटलर को एक गेंदबाज ने क्लीन बोल्ड भी कर दिया। वहीं आदिल रशीद भी बोल्ड हुए। इसी तरह टीम इंडिया के कुछ बल्लेबाज भी इन कनपुरिया गेंदबाजों के सामने कई मौकों पर बीट हुए।