- संडे मार्निग ग्रीनपार्क में जुटेगा साइकिल के दीवानों का रेला, शान से निकलेगी साइकिल रैली, सुबह 9 बजे फ्लैग ऑफ

KANPUR: आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-8 में संडे को साइकिल के दीवानों का काफिला निकलेगा। इस इवेंट का साइकिल के हर दीवाने को साल भर इंतजार रहता है। ऐसे में संडे को जब यह मेगा इवेंट होगा तब आपको कुछ खास बातें जान लेना बेहद जरूरी हो जाता है। सबसे जरूरी बात ये कि यह रैली है न कि कोई रेस इसमें कोई हार जीत नहीं होनी। बाइकॉथन साइक्लिंग के जरिए कानपुराइट्स की हेल्थ को मेनटेन रखने और शहर को पॉल्यूशन से बचाने के लिए मोटीवेट करती है।

डीएम करेंगे फ्लैग ऑफ

संडे को ग्रीन पार्क से चलने वाली बाइकॉथन रैली को डीएम कानपुर नगर कौशलराज शर्मा बतौर चीफ गेस्ट फ्लैग ऑफ करेंगे। कार्यक्रम में एसएसपी आकाश कुलहरि विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। रैली के दौरान एंबुलेंस भी मुस्तैद रहेगी। एक एंबुलेंस रैली के आगे और दूसरी रैली के पीछे पूरे रास्ते चलेगी। रैली खत्म होने के बाद कल्चरल प्रोग्राम भी होंगे। जिसमें कई परफार्मेस भी होगी और लकी ड्रा भी निकाला जाएगा।

फॉर योर इनफार्मेशन

- बाइकॉथन को एंज्वाय करने के लिए समय से कुछ पहले पहुंचे

-किट में मिली कैप व टीशर्ट पहन कर साइकिल के साथ रैली के स्टार्टिग प्वाइंट पर पहुंचे

- जब तक चीफ गेस्ट फ्लैग ऑफ न करे तब तक अपने ही स्थान पर रुके

- यह रेस नहीं है रैली है इस बात का ध्यान रखे और रिलैक्स होकर साइकिल चलाए।

- रैली से लौटने के बाद रजिस्ट्रेशन स्लिप में लगे लकी ड्रा कूपन को ग्रीन पार्क ग्राउंड में रखे बॉक्स में डाल दे और लकी ड्रा एनाउंसमेंट को ध्यान से सुने

-बाइकाथन आपकी ही रैली है इसे सफल बनाने मं सहयोग दे और नियमों का पालन करे।

ग्रीनपार्क में ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन

आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-8 में अगर आपको पार्टिसिपेट करना है तो संडे को ग्रीनपार्क में ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं। इसके लिए अलग काउंटर बनाया जाएगा।

7 बजे से कलेक्ट करें किट

बाइकाथन सीजन-8 में रजिस्ट्रेशन कराने वाले ग्रीन पार्क स्टेडियम से ही संडे को अपना बाइकाथन किट ले सकते हैं। इसके लिए अपने रजिस्ट्रेशन फार्म से किट कूपन काउंटर पर देना होगा। किट का वितरण सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगा।

लकी ड्रॉ में जीते आकर्षक गिफ्ट्स

बाइकाथन सीजन-8 में संडे को ग्रीनपार्क में रैली के साथ ही और कई परफार्मेसेस भी होगी व लकी ड्रा भी होगा। जिसमें जीतने वालों को 5 टाटा स्ट्राइडर साइकिल्स, सनग्लासेस,हेड फोन्स, टीशर्ट्स व शर्ट्स मिलेंगी। इसके अलावा रजिस्ट्रेशन कराने वालों को रैली खत्म होने के बाद कूपन देकर रिफ्रेशमेंट भी मिलेगा।

ये हैं एक्टिविटी स्पांसर

स्कूल स्टेशन प्रेजेंट्स आईनेक्स्ट बाइकाथन सीजन-8 पॉवर्ड बाय अशोक मसाले इन एसोसिएशन विद उत्तम करियर इंस्टीटयूट, फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल व एसपीएम हॉस्पिटल हैं। इसके को स्पांसर क्रक्स कोचिंग इंस्टीटयूट, मुरली चाय है। इसके टीवी पार्टनर के न्यूज व रेडियो पार्टनर रेडियोसिटी 104.8 एफएम है। साथ ही रिफ्रेशमेंट पार्टनर मानसा साड़ीज और बेवरेज पार्टनर स्प्रिंग वॉटर है।

---------------------

आई स्पीक-

सेहत के संग साइक्लिंग के रंग

आईनेक्स्ट बाइकॉथन सीजन-8 एक बेहद अच्छी एक्टीविटी है यह न सिर्फ मौजूदा दौर में हमें बचपन की यादें ताजा कराती है। बल्कि साइकिल चलाने से हेल्थ को होने वाले फायदों को भी बताती है। इसके अलावा पर्यावरण संरक्षण को भी बढ़ावा देती है। व्यस्त जीवन शैली में जब हम अपनी सेहत पर ध्यान नहीं देते ऐसे साइकिल चलाने मात्र से ही काफी एक्सरसाइज हो जाती है। इसलिए मैं तो संडे को ग्रीनपार्क आ रहा हूं, आप भी आईये।

धर्मेश चतुर्वेदी, डायरेक्टर, के न्यूज इंडिया