KANPUR : कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या देखकर यूपी सरकार ने सैटरडे रात 8 बजे से मंडे सुबह 7 बजे तक 35 घंटे का क‌र्फ्यू घोषित किया है। इस दौरान जिले में किसी के जरूरी काम न रुकें, इसलिए पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने एसओपी जारी की है। इसमें लगातार चलने वाले उद्योग में लगे कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति दी गई है। दवा, सैनेटाइजर और कोविड संबंधी उपकरणों की सप्लाई करने वालों को भी छूट रहेगी।

एडमिट कार्ड ही पास

एसओपी के मुताबिक, शादी विवाह के लिए खुले में 100 लोगों और मकान के अंदर 50 लोगों की अनुमति दी गई है। एग्जाम देने जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड ही उनके लिए पास का काम करेगा। सार्वजनिक वाहन 50 फीसद क्षमता के साथ चलेंगे। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 20 लोगों को छूट रहेगी। मरीजों के तीमारदारों को आईसीयू से दिया गया पास ि1दखाना होगा।

बेवजह बाहर न निकलें

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि कफ्र्यू के दौरान सैनेटाइजेशन में किसी तरह की परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा गया है। थाना पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि वे आने-जाने वालों को रोककर उनसे बाहर निकलने वजह पूछें। अगर वजह वाजिब हो तो कतई उन्हें परेशान न किया जाए। सीपी ने लोगों से भी अपील की है कि हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करें। इस परेशानी के समय में कानपुर पुलिस का सहयोग करें।