-शहर पहुंचे डीजीपी मीडिया से बोले खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर हो रहा काम

KANPUR : शहर में निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पुलिस महकमे के मुखिया डीजीपी जगमोहन यादव कल्याणपुर थाने पहुंच गए। यहां उन्होंने मीडिया से कहा कि यूपी में आईएस के खतरे को लेकर एटीएस, एसटीएफ और इंटेलिजेंस सतर्क है। सुरक्षा एजेंसी दिन रात काम कर रही हैं। केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट पर काम हो रहा है।

सिपाही और होमगार्ड्स को शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय

डीजीपी जगमोहन यादव ने पंचायत चुनाव को नजीर बताया। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण रहा है। इसका श्रेय सिपाही और होमगार्ड्स को है। उन्होंने बिना छुट्टी लिए तीन महीने ड्यूटी की है। इस चुनाव का असर आगे के चुनाव पर पड़ेगा।

कमलेश तिवारी पर लगेगी रासुका

डीजीपी ने कमलेश तिवारी की बाबत कहा कि उसके खिलाफ रासुका जैसी गंभीर धारा पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि वो सिरफिरा है। उसकी बातों पर लोगों को गौर नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रिएक्श्ान एक सीमा होना चाहिए।

आईजी को सौंपी श्ाहर के अपराध की समीक्षा

शहर में बढ़ते अपराध और अधूरे खुलासे पर डीजीपी ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने आईजी ने क्राइम की समीक्षा कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है। उन्होंने दर्शनपुरवा बवाल की बाबत कहा कि उसकी जांच पूरी हो गई है। हालांकि बवाल में किसी अफसर की हीलाहवाली के सवाल को वो टाल गए। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।