अधिकतम तापमान- 34.2 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान- 28.4 डिग्री सेल्सियस

- गर्मी और उमस से मिली राहत तो जलभराव ने बढ़ाई दिक्कतें

LUCKNOW:

राजधानी के कई इलाकों में दोपहर बाद झमाझम बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया। लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली। दिनभर आसमान में काले व घने बादल छाये रहे और कई इलकों में मध्यम से तेज बारिश देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अगले कई दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा। जहां अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश देखी जा सकती है। दिन का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि, 0.4 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

मौसम का बदला मिजाज

राजधानी में काले घने बादलों के बीच ठंडी हवा बहती रही। वहीं दोपहर बाद अचानक झमाझम बारिश शुरू हो गई। जिसने लोगों को भिगोने का काम किया। वहीं लोग भी छतरी, रेनकोट व ओट लेकर खुद को बारिश से बचाते हुए नजर आए। करीब एक घंटा की बारिश ने पूरे शहर को भिगो दिया। वहीं शाम होते-होते एकबार फिर बूंदाबांदी शुरु हो गई। दूसरी ओर बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई। गलियों में भरा पानी देर शाम तक नहीं निकल सका।

तेज बारिश का अनुमान

आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से मानसून कमजोर हुआ है। जिससे राजधानी में मानसूनी बारिश कम देखी जा रही है। अगले एक हफ्ता राजधानी में ऐसा ही हल्की से मध्यम तो कुछ इलाकों में तेज बारिश देखी जा सकती है।