लखनऊ (ब्‍यूरो)। त्योहार पर शहर में संक्रमण के तेज होने का खतरा बढ़ रहा है। ऐसे में टारगेटेड सैंपलिंग- टेस्टिंग का दायरा बढ़ा दिया गया है। दीपावली और भैया दूज को लेकर अब मिठाई विक्रेताओं का कोरोना टेस्ट करने का फैसला किया गया। वहीं, गुरुवार को 24 घंटे में मरीजों की संख्या तीन सौ पार हो गई और 11 की मौत हो गई। धनतेरस, दीपावली और भैया दूज पर लोगों आवागमन बढ़ गया है। बाजारों में जमकर भीड़ हो रही है। ऐसे में कोरोना की टारगेटड सैपलिंग टेस्टिंग की जाएगी। एसीएमओ डॉ। एमके सिंह के मुताबिक शुक्रवार को शहर के बर्तन विक्रेताओं का कोरोना टेस्ट होगा। वहीं, मिठाई दुकानदारों की भी जांच की जाएगी। इसके अलावा एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस स्टॉप पर यात्रियों की स्क्रीनिंग व टेस्टिंग की जाएगी। गुरुवार को 24 घंटे में कोरोना के 315 मरीज पाए गए। वहीं, अस्पतालों में कुल 11 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। इसमें चार लखनऊ, एक बलरामपुर, दो रायबरेली, दो अयोध्या, एक सुल्तानपुर व एक बस्ती के मरीज थे।

235 मरीजों ने वायरस को हराया

कोरोना से पीडि़त 235 मरीजों ने वायरस को हरा दिया। वर्तमान में होम आइसोलेशन में 1877 रोगी हैं। इसके अलावा टीम द्वारा 9443 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

KGMU में पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित

केजीएमयू के पीडियाट्रिक आर्थोपेडिक विभाग में बाल दिवस और दीपावली को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चे शामिल हुए। बच्चों ने पोस्टर प्रतियोगिता में भाग लिया। कार्यक्रम में कुलपति ले। विपिन पुरी, डॉ। अजय सिंह समेत आदि चिकित्सक मौजूद रहे।