- सर्वोदय नगर निवासी महिला हुई थी कोरोना संक्रमित

- 18 अप्रैल को अस्पताल में हुई थीं एडमिट, अब हुईं डिस्चार्ज

LUCKNOW: एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ कई बुजुर्ग लगातार कोरोना को मात दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सर्वोदय नगर में सामने आया है, जहां एक 69 साल की महिला ने कोरोना को मात दी है। उनकी मानें तो बस उन्होंने हौंसला बनाए रखा और आत्मशक्ति मजबूत रखी, जिसके माध्यम से ही उन्होंने कोरोना से जंग जीत ली।

दस दिन तक रहीं एडमिट

कोरोना से संक्रमित होने के बाद शशि बाला चौधरी (69) को एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उनकी कंडीशन बहुत अच्छी नहीं थी, लेकिन उन्होंने और उनके फैमिली मेंबर्स ने हार नहीं मानी। उन्होंने समय से मेडिसिन ली और अनुशासित दिनचर्या का पालन किया, जिसके बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर लौट आईं।

दूसरों को जागरुक

अब उनकी ओर से दूसरों को भी जागरुक किया जा रहा है। उनकी ओर से बताया जा रहा है कि किस तरह से कोरोना को हराया जा सकता है। उनका कहना है कि मन में आत्मविश्वास हो और आत्मशक्ति हो तो किसी भी बीमारी पर जीत हासिल की जा सकती है। कोरोना को हराना नामुमकिन नहीं है। बस उसे हराने के लिए अपने अंदर मजबूती लानी होगी और संतुलित एवं पौष्टिक भोजना करना होगा।

बिल्कुल भी न घबराएं

उनका यह भी कहना है कि कोरोना से पीडि़त होने के बाद बिल्कुल भी न घबराएं। बस खुद पर विश्वास रखें। डॉक्टर द्वारा बताई गई मेडिसिन को टाइम से लें। साथ ही ईश्वर का ध्यान करते रहें। हर हाल में जीत आपकी होगी। उनका यह भी कहना है कि कोरोना के संक्रमण से ठीक होने के बाद भी अनुशासित दिनचर्या का पालन करें, जिससे भविष्य में भी आप बीमारियों से सुरक्षित रह सकें।