- हज हाउस में बनाए गए अस्थायी हॉस्पिटल में अव्यवस्थाओं को लेकर हंगामे के बाद डीएम लखनऊ ने जारी किये आदेश

- दिन में दो बार नोडल ऑफिसर मरीजों से लेंगे फीडबैक, एसिम्पटेमैटिक मरीजों की भी बेहतर देखभाल का निर्देश

LUCKNOW:

कोविड हॉस्पिटल्स में मरीजों की देखभाल में अगर जरा भी कोताही बरती गयी तो सख्त कार्रवाई होगी। हज हाउस में बनाए गए अस्थायी कोविड हॉस्पिटल में अव्यवस्थाओं को लेकर मरीजों के हंगामे के बाद डीएम अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार को यह आदेश जारी किये। उन्होंने सभी हॉस्पिटल्स के नोडल ऑफिसर्स तैनात करते हुए उन्हें हर रोज दिन में दो बार मरीजों से फीडबैक लेकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया है।

बनाए गए नोडल ऑफिसर्स

अमरपाल सिंह, एडीएम प्रशासन

किंग जॉज मेडिकल कॉलेज, एरा मेडिकल कॉलेज, बलरामपुर हॉस्पिटल व अथर्व हॉस्पिटल के लिये एडीएम एफआर वैभव मिश्र, डॉ। राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल, एसजीपीजीआई, हज हाउस, सरदार पटेल हॉस्पिटल

विश्वभूषण मिश्र, एडीएम ट्रांसगोमती

इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज, आरएमएस हॉस्पिटल, इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज, चंदन हॉस्पिटल, सेंट मैरी हॉस्पिटल

केपी सिंह, एडीएम पूर्वी

लोकबंधु हॉस्पिटल, सिविल हॉस्टिपटल व एनआर हॉस्पिटल

आरडी पांडेय, एडीएम सिविल सप्लाई

मेयो हॉस्पिटल, एल्टिस हॉस्पिटल

दिन में दो बार फीडबैक

इन हॉस्पिटल्स में भर्ती मरीजों को किसी दिक्कत का सामन न करना पड़े इसके लिये सभी नोडल ऑफिसर्स को मरीजों से फीडबैक लेने का भी निर्देश दिया गया है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सभी नोडल ऑफिसर्स हर रोज सुबह व शाम को अपने हॉस्पिटल्स में एडमिट 10-10 मरीजों से भोजन, साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल व समुचित दवाओं के बारे में फोन पर फीडबैक लेंगे। इस फीडबैक व मानकों के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर यह नोडल ऑफिसर्स हर रोज सीडीओ को अपनी रिपोर्ट भेजेंगे। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि एसिम्टोमैटिक पॉजिटिव व्यक्तियों की भी बेहतर देखभाल सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में भी कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जाए, खामी मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी।