- अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के मध्य डे नाइट वनडे आज

- दोपहर दो बजे से इकाना स्टेडियम में शुरू होगा मैच

LUCKNOW: अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के मध्य नवाबों की नगरी में पहला डे नाइट वनडे मैच बुधवार को खेला जाएगा। भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम पर यह मुकाबला दोपहर दो बजे शुरू होगा। दर्शकों के लिए स्टेडियम के गेट सुबह एक बजे खोल दिए जाएंगे। मैच के आयोजन के लेकर सभी तैयारियां हो चुकी है।

पहली बार वनडे मैच

अफगानिस्तान की टीम राजधानी में पहली बार कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेल रही है तो वेस्टइंडीज ने यहां पर पिछले साल एक टी-20 मुकाबला खेला था। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में जहां अफगानिस्तान जहां राजधानी में पहली जीत के इरादे से उतरेगा वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज भी इस मैदान पर मिली हार के दर्द को भुलाने के लिए जीत में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। हालांकि यहां पर प्रैक्टिस मैच में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया था। ऐसे में अफगानिस्तान टीम का आत्मविश्वास चरम पर है। एशिया कप में भी अफगानिस्तान का प्रदर्शन शानदार रहा।

विरोधी के पास व‌र्ल्ड क्लास स्पिनर

अफगानिस्तान ने इकाना स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान बनाया है। अफगानिस्तान टीम के तरकश में तीन स्पिनर ऐसे हैं, जो वेस्टइंडीज के लिए खतरनाक हो सकते हैं। इन गेंदबाजों को सामना करना वेस्टइंडीज के लिए आसान नहीं होगा। अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान, मुजीब उर रहमान और नबी की तिकड़ी किसी भी दिग्गज टीम की बैटिंग लाइन को ध्वस्त करने के लिए पर्याप्त हैं। राशिद ने 67 वन डे में अब तक 131 विकेट लिए हैं वहीं मुजीब ने 37 वन डे में 58 विकेट झटके हैं।

विंडीज की बैटिंग मजबूत

वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड अकेले ही अपनी टीम को जिताने का दमखम रखते हैं। वहीं हेटमेएर और शाय होप को रोकना भी अफगानिस्तान के लिए आसान नहीं होगा। इन बल्लेबाजों पर रोक लगा कर ही अफगान की जीत का सफर पूरा हो सकता है।

टीम

अफगानिस्तान

राशिद खान-कप्तान, असगर अफगान, हजरतुल्लाह जाजाई, रहमत शाह, जावेद अहमदी, अफसर जाजई, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, नाजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शरफुद्दीन अशरफ, इब्राहिम जादरान, यामिन अहमदजई, नवीन उल हक, इकराम अलीखिल, मुजीब उर रहमान।

वेस्टइंडीज

कीरोन पोलार्ड -कप्तान, शाई होप, एविन लुईस, शिमरोन हेटमेयर, सुनील एम्ब्रिस, निकोलस पूरन, ब्रैंडन किंग, रोस्टन चेस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्स जूनियर, पियरे, शेल्डन कॉटरेल, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ, रोमारियो शेफर्ड।