- तलाक के बाद मुआवजा न देना पड़े इसलिए की थी कोशिश, ओटीपी आने पर हुई पत्नी को जानकारी

- पीडि़ता ने अज्ञात के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में दर्ज कराई एफआइआर तो पति का नाम आया सामने

रुष्टयहृह्रङ्ख : पति पत्नी के बीच विवाद के बाद एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पत्नी से विवाद के बाद अलग रहे एक बैंककर्मी ने पत्नी की इनकम टैक्स आईडी हैक करने की कोशिश की। पूछताछ में पता चला कि आरोपित तलाक के बाद पत्नी को मुआवजे की राशि कम देना चाहता था, जिसके लिए उसने ऐसा किया था।

ओटीपी आया था खुला राज

दरअसल, देवीदास मार्ग निवासी सौम्या के पास 19 जुलाई को एक ओटीपी आया, जिसके बाद उन्हें पता चला कि कोई उनकी इनकम टैक्स आइडी का पासवर्ड बदलना चाहता है। सौम्या ने इसकी शिकायत पहले इनकम टैक्स विभाग और फिर 26 नवंबर को ठाकुरगंज थाने में की। पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू की। साइबर विशेषज्ञ आइपीएस त्रिवेणी सिंह से मदद ली गई। छानबीन में पता चला कि जिस व्यक्ति ने ऐसा किया है उसका नाम अक्षत विजय है और वह सौम्या का पति है। अक्षत चारबाग स्थित एसबीआई बैंक में कार्यरत हैं। ठाकुरगंज पुलिस ने आरोपित को पूछताछ के लिए थाने बुलाया और सौम्या के घरवालों को इसकी जानकारी दी।

कोर्ट में चल रही है मामला

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज का कहना है कि अक्षत से पूछताछ की गई है। साक्ष्य संकलन किए जा रहे हैं। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसका पत्नी से विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में है। तलाक के बाद उसे मुआवजा कम देना पड़े, इसके लिए पत्नी की इनकम टैक्स आईडी खोलकर उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की थी। सौम्या की शादी फरवरी 2019 में हुई थी। वह एमबीए के छात्रों को पढ़ाती हैं।