- करीब एक घंटे तक उमर और अब्बास अंसारी से पूछताछ की गई

LUCKNOW :

पंजाब की जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे उमर और अब्बास से सोमवार को हजरतगंज कोतवाली में करीब एक घंटे तक पूछताछ की गई। इन दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित है। इनके खिलाफ पिछले साल डालीगंज में अवैध निर्माण के संबंध में गंज कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था। दोनों ने इस मामले में हाईकोर्ट से स्टे ले रखा है।

दोनों से पूछे 50 सवाल

इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि दोनों का बयान दर्ज हुआ है। मामले के विवेचक इंस्पेक्टर डीसी श्रीवास्तव ने उमर और अब्बास अंसारी से अवैध निर्माण के बारे में लगभग 50 सवाल पूछे। सूत्रों के अनुसार कई सवालों में दोनों भाई घिरते नजर आए। उनसे जमीन कब और कैसे ली,कैसे और क्यों उस पर निर्माण कार्य शुरू कराया गया जैसे सवाल पूछे गए। करीब एक घंटे तक दोनों से पूछताछ चली। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

अगस्त में हुई थी एफआईआर

आरोप है कि मुख्तार अंसारी ने डालीबाग स्थित एक जमीन पर कब्जा कर बहुमंजिली इमारत का निर्माण कराया था। अगस्त में एलडीए ने इस इमारत को अवैध घोषित कर ढहा दिया था। मामले की जांच के बाद लेखपाल की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में पुलिस, उमर और अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी, पर वह फरार चल रहे थे। इसके बाद दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।