- नोडल अधिकारी ने किया बलरामपुर और लोकबंधु हास्पिटल का निरीक्षण

LUCKNOW: नोडल अधिकारी कोविड 19 लखनऊ डॉ। रोशन जैकब ने बलरामपुर और लोकबंधु अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने बलरामपुर अस्पताल में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए उपलब्ध व्यवस्थाओं की समीक्षा की। हॉस्पिटल प्रशासन ने उन्हें बताया कि उनके पास 550 जंबो टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर हैं जिनमें से 300 का उपयोग कोरोना मरीजों के लिए किया जा रहा है। इस पर नोडल अधिकारी ने बाकी 250 सिलेंडर इमरजेंसी के लिए भराकर रखने का आदेश दिया।

आईसीयू टेक्नीशियन नहीं

अस्पताल प्रशासन ने उन्हें बताया कि यहां तीन ओटी टेक्नीशियन हैं और एक भी आईसीयू टेक्नीशियन नहीं है। इस पर नोडल अधिकारी ने चिकित्सालय प्रशासन को विशेषज्ञ मानव संसाधन की आपूर्ति करने के लिए तत्काल मुख्य चिकित्साधिकारी को मांग पत्र प्रेषित करने का निर्देश दिया।

20 बेड का हॉस्पिटल

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि चिकित्सालय एक 20 बेड का पोस्ट कोविड वार्ड अस्पताल में बनवाया जाए। जिसमें कोविड निगेटिव लक्षणयुक्त रोगियों को भर्ती कर उनका उपचार किया जाए। अस्पताल प्रशासन ने उन्हें बताया कि यहां छह बाल रोग विशेषज्ञ हैं और दो अन्य बाल रोग विशेषज्ञों की जरूरत है। जिस पर महानिदेशक द्वारा दो बाल रोग विशेषज्ञ की आपूर्ति उनके स्तर से किये जाने की सहमति दी। नोडल अधिकारी ने बताया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों के कोविड रोगियों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के उद्देश्य सभी व्यवस्थाए पूरी कर ली गई है।