- चार राज्यों के बीच बस सेवा को मिली मंजूरी

रुष्टयहृह्रङ्ख : लॉकडाउन के दौरान अंतरराज्यीय बस सेवा को बंद कर दिया गया था। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के चार राज्यों में बस सेवा की बहाली के आदेश के साथ ही संचालन की कवायद शुरू हो गई है।

छह बसों का संचालन

लखनऊ से गुरुवार को दो राज्यों के बीच आधा दर्जन बसों का संचालन शुरू होगा। इनमें आलमबाग बस अड्डे से जयपुर के लिए दो और देहरादून व हरिद्वार के लिए चार बसें चलेंगी। जयपुर की बसें आलमबाग से शाम पांच बजे व देहरादून तथा हरिद्वार की बसें रात आठ व नौ बजे रवाना होंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि इन बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग बुधवार की रात 12 बजे से शुरू हो गई है।

समय सारिणी में बदलाव नहीं

परिवहन निगम के एमडी डॉ। राजशेखर ने बताया कि बस संचालन को मंजूरी मिलने के बाद एक बार फिर से बसों को री-शेड्यूल करके बस संचालन शुरू किया जाएगा। मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवारियार ने बताया कि चार राज्यों के बीच बस संचालन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। फिलहाल बसों के लिए टिकट बुकिंग और उनकी समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड के बीच बसों के संचालन के लिए परिवहन निगम के प्रस्ताव को शासन ने हरी झंडी दे दी है।