- अलीगंज में हाईटेक चोरों ने दिया वारदात को अंजाम

- सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई चोरों की मूवमेंट, पुलिस जांच में जुटी

LUCKNOW: अलीगंज एरिया में इनोवा से आए हाईटेक चोरों ने इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम पर धावा बोल दिया। शटर काटकर भीतर घुसे चोरों ने 23 एलईटी टीवी समेट लिये और उसी इनोवा में लोड कर आराम से चलते बने। सुबह शोरूम खोलने पहुंचे कर्मचारियों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है। चोरी की गई टीवी की कुल कीमत 15 लाख रुपये बताई जा रही है।

महंगी एलईडी को ही समेटा

अलीगंज के सेक्टर ओ निवासी नितिन अग्रवाल की पुरनिया चौकी स्थित अलकापुरी तिराहे के पास रुचि इलेक्ट्रॉनिक्स नाम से टीवी, रेफ्रिजरेटर व अन्य इलेक्ट्रॉनिक अप्लाएंसेज का शोरूम है। मंगलवार रात नितिन रोज की तरह शोरूम बंद कर घर चले गए। जिसके बाद देररात वहां आ धमके चोरों ने शोरूम का शटर काट दिया और भीतर दाखिल हो गए। भीतर पहुंचने के बाद चोरों ने शोरूम में रखे 3डी व 40 इंच से ज्यादा साइज के एलईडी टीवी एक-एक कर समेट लिये। इसके बाद चोर मौके से फरार हो गए।

कर्मचारियों ने देखा तो उड़े होश

देररात करीब एक घंटे तक चोर शोरूम में चोरी करते रहे, लेकिन कुछ दूर स्थित पुलिस चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों को इसकी भनक तक न लग सकी। सुबह करीब 9.30 बजे शोरूम खोलने पहुंचे कर्मचारियों ने शटर उठा देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने फौरन इसकी सूचना मालिक नितिन अग्रवाल और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चोरों का सुराग लगाने के लिये फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों को मौके पर बुलाया। जानकारी मिलने पर एसएसपी राजेश पांडेय भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने नितिन की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई हरकत

जांच में जुटी पुलिस टीम ने शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर की पड़ताल की तो पता चला वह लंबे समय से खराब है। आखिरकार तीन दुकानों बाद स्थित एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज पुलिस ने खंगाली तो उसमें चोरों की मूवमेंट दिखाई दी। फुटेज में दिख रहे चोर इनोवा पर सवार होकर आए थे और सभी टेलीविजन उसी पर लोड कर फरार हो गए। हालांकि, इस फुटेज में इनोवा का नंबर नहीं दिख पाया। अब पुलिस फुटेज की मदद से चोरों का सुराग लगाने में जुट गई है।