- एक दर्जन से अधिक इलाके किए गए चिन्हित

- किस्तों में मिलेगी कनेक्शन की कीमत अदा करने की सुविधा

- ग्रीन गैस लिमिटेड ने कई इलाकों में पाइप लाइन बिछाने का काम किया पूरा

LUCKNOW: ग्रीन गैस लिमिटेड लोगों को पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) देने के लिए उन इलाकों में कैंप लगाएगा जहां पर इसकी आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा हो चुका है। इन अधिकांश इलाकों में बड़े-बड़े अपार्टमेंट भी मौजूद हैं। ग्रीन गैस लिमिटेड की ओर से कनेक्शन के लिए पेमेंट के कई ऑफर दिए जा रहे हैं। वहीं जल्द ही कनेक्शन लेने के लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू की जाएगी, जिन लोगों ने कनेक्शन ले रखे हैं, उनका पेमेंट कलेक्शन मैन घर पर आकर लेंगे।

- 60 दिन में मिलेगा कनेक्शन

जीजीएल के अनुसार कनेक्शन बेहद सस्ती दरों में दिया जा रहे हैं। रजिस्ट्रेशन कराने के 60 दिन के अंदर आवेदन करने वाले के घर में पीएनजी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। उनके यहां किराएदारों को भी कनेक्शन देने का नियम है। कनेक्शन के लिए सिर्फ 1300 रुपए लिए जाएंगे। इसमें भी 1000 रुपए सिक्योरिटी मनी के तौर पर रखे जाएंगे। इसके अलावा 50 रुपए प्रति माह रेंटल लिया जाएगा और कंज्यूम की गई पीएनजी का भुगतान करना होगा।

मात्र 8 हजार घरों में कनेक्शन

वहीं मकान मालिकों को कनेक्शन के लिए 6000 रुपए का देने होंगे। इनके लिए भी विशेष स्कीम निकाली गई है। इसमें उपभोक्ता को सबसे पहले मात्र 1300 रुपए का भुगतान करना होगा। अन्य बकाया धनराशि हर दूसरे माह 500 रुपए देने होंगे। इसके साथ कंज्यूम की गई गैस का भुगतान करना होगा। जीजीएल से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि राजधानी में अब तक मात्र 8000 घरों में ही कनेक्शन हैं जबकि तकरीबन दो लाख से अधिक उपभोक्ताओं को कनेक्शन देने के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा हो चुका है। खास बात यह है कि पीएनजी एलपीजी की तुलना में सस्ती पड़ रही है। इसके अलावा ना बुकिंग का झंझट ना सिलेंडर खत्म होने का डर। इसमें किसी तरह के आग लगने का खतरा भी नहीं होता।

कोट

पीएनजी कनेक्शन के लिए उपलब्ध स्कीम सीमित समय के लिए ही है। जिन इलाकों में इसकी उपलब्धता है, लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। जल्द ही कई अन्य इलाकों में पीएनजी उपलब्ध करने को पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू होगा।

संजीव मेधी

एमडी जीजीएल

इन क्षेत्रों में लगेंगे कैंप

- रश्मि खंड, शारदा नगर

- साउथ सिटी

- वृंदावन योजना-3, 4, 6, 9, 12, 14,15, 16, 17, 18, 20

- सेक्टर जी, एलडीए कालोनी, कानपुर रोड,

- सेक्टर पी, मानसरोवर योजना, कानपुर रोड,

सेक्टर के-1, आशियाना कालोनी

सेक्टर एम आशियाना

गोमती नगर एक्सटेंशन

निशातगंज, विभूति खंड, एल्डिको ग्रीन्स

विपिन खंड

विपुल खंड

विशेष खंड

विकल्प खंड

लखनऊ कैंट

नोट- इन इलाकों में अधिकांश अपार्टमेंट में कनेक्शन देने की व्यवस्था है।

कनेक्शन के लिए इस नंबर पर भी कर सकते हैं सम्पर्क

- 0522-4088530