- बंदी के पहले दिन शनिवार को कई एरिया में बेधड़क दौड़ता रहा ट्रैफिक

- बिना मास्क लगाए ग्रुप में खड़े दिखे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग भी तारतार

LUCKNOW : दो दिन की बंदी के पहले दिन शनिवार को पुलिस कुछ जगहों पर ही नियमों का सख्ती से पालन कराते दिखी। कहने को तो मार्केट, दुकानें, ऑफिस आदि बंद रहे लेकिन अधिकतर जगहों पर पहले की तरह ही रोड पर लोगों की चहलकदमी दिखाई दी। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम ने जब राजधानी के कई क्षेत्रों का रियल्टी चेक किया तो कुछ इस तरह की तस्वीर सामने आई

सिकंदरबाग चौराहा

हेडिंग- खूब दिखी सख्ती

सिकंदरबाग चौराहों पर पुलिस हर आने-जाने वाले को रोक कर उनके बाहर निकलने का कारण पूछ रही थी और बिना मास्क और हेलमेट लगाए लोगों का चालान भी कर रही थी। बेवहज निकले लोगों को यहां से वार्निग देकर वापस भी किया जा रहा था।

हजरतगंज

बिना मास्क लगाए ग्रुप में बैठे रहे लोग

जवाहर भवन के आगे रोड के दोनों ओर बने बस स्टॉप पर बिना मास्क लगाए लोग ग्रुप बनाकर बैठे थे। पूछने पर उन्होंने बताया कि वे काम की तलाश में यहां आए थे। वहीं हनुमान मंदिर के बाहर भी बिना मास्क लगाए लोग नजर आए।

नवल किशोर रोड

बंद होटल में लगी थी पंचायत

नवल किशोर रोड पर एक बंद होटल के बाहर तख्त पर 8-10 लोग बैठे थे। इनमें से किसी ने भी मास्क नहीं लगाया था, लेकिन जैसे ही इन्होंने डीजे आईनेक्स्ट की टीम को देखा कुछ लोग मुंह छिपाकर वहां से निकल गए।

श्रीराम टॉवर, नरही

बैरीकेडिंग फांद कर निकले रहे थे लोग

श्रीराम टॉवर के पास पुलिस ने बैरीकेडिंग कर रास्ता ब्लॉक किया है लेकिन जब टीम वहां पहुंची तो देखा न वहां कोई पुलिसवाला तैनात नहीं था। लोग बैरीकेडिंग फांदकर आराम से इधर-उधर जा रहे थे।

सहारागंज माल के सामने

सड़क किनारे लगा था मजमा

सहारागंज माल के सामने वाली गली में युवा ठेले पर महफिल जमाए नजर आए। जबकि यहां से सिर्फ 100 कदम की दूरी पर पुलिस कमिश्नर का आवासीय कार्यालय है। यहां रोड पर लोग बिना मास्क लगाए घूमते दिखे।

डालीगंज चौराहा

पुलिस बैठी रही, दौड़ता रहा ट्रैफिक

डालीगंज चौराहे के दोनों ओर पुलिस तो तैनात थी लेकिन गाडि़यां यहां से बिना रोकटोक निकल रही थीं। पुलिसवाले किसी भी गाड़ी को रोक नहीं रहे थे। यहां से कुछ दूरी पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के पास भी पुलिस बंदी का पालन कराते नहीं दिखी।

गोमतीनगर ओवर ब्रिज

सिर्फ लगी थी बैरीकेडिंग

गोमतीनगर ओवर ब्रिज रोड के बीचो-बीच बैरीकेडिंग तो लगी थी लेकिन यहां पुलिस नहीं थी। आईटी कॉलेज की ओर से आने वाले वाहन आसाम से यहां से गुजरते दिखाई दिए।

निशातगंज मार्केट

मंडी में गश्त करती रही पुलिस

निशातगंज मार्केट में जरूरी सामान और सब्जी की दुकानें खुली थीं। यहां पुलिस पूरी मुश्तैदी के साथ गश्त करते दिखाई दी। बाजार में जो कुछ लोग जरूरी सामान लेने आए थे, वे भी मास्क लगाए थे।

महानगर गोल मार्केट चौराहा

हर गाड़ी को रोक कर पूछताछ

यहां तैनात पुलिस के जवान चौराहे से गुजरने वाली हर गाड़ी को रोककर पूछताछ करते दिखाई दिए। बिना जायज कारण के बाहर निकले लोगों को यहां भी वार्निग देकर वापस लौटाया गया।

कुकरैल ओवर ब्रिज

यहां तो सब पहले जैसा ही था

बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन से कुकरैल ओवर ब्रिज तक रोड पर लोग आम दिनों की तरह ही चहलकदमी करते दिखाई दिए। ब्रिज पर पुलिस पिकेट तो तैनात थी लेकिन वह किसी तरह की चेकिंग नहीं कर रही थी।

पॉलीटेक्निक चौराहा

यहां भी नहीं हो रही थी चेकिंग

पॉलीटेक्निक चौराहे पर पुलिस तो तैनात थी लेकिन जब डीजे आईनेक्स्ट की टीम वहां पहुंची तो देखा यहां किसी तरह की चेकिंग नहीं हो रही थी। चौराहे पर कई जगहों पर लोग ग्रुप में भी खड़े नजर आए।

लोरेटो चौराहा

पेड़ की छांव में बैठी रही पुलिस

चौराहे पर वैरीकेडिंग की गई थी और पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए थे लेकिन यहां पुलिसवाले नियमों का पालन कराते नहीं, बल्कि पेड़ की छांव में आराम से बैठे दिखाई दिए। लोग आराम से चौराहे से इधर-उधर जा रहे थे।

दरोगाखेड़ा मोड़

पुलिस नहीं दिखी एक्टिव

यहां भी पुलिस एक्टिव नहीं दिखाई दी। सिर्फ एक पुलिसवाला रोड पर जा रहे दो-तीन लोगों से पूछताछ करता नजर आया। यहां रोड पर वाहन भी दिखाई दिए और ग्रुप में खड़े लोग भी नजर आए।

तेलीबाग चौराहा

कभी दिखी सख्ती तो कभी नरमी

तेलीबाग चौराहे पर पुलिसवाले कुछ लोगों को पूछताछ के लिए रोक रहे थे, वहीं कुछ लोग आराम से वाहन लेकर इधर-उधर जा रहे थे। इस व्यस्ततम चौराहे पर कभी सख्ती तो कभी नरमी दिखाई दी।

आशियाना चौराहा

पुलिस चौकी के सामने भी नहीं हुई चेकिंग

आशियाना चौराहे पर पुलिस चौकी है लेकिन यहां बिना रोक-टोक के इधर उधर वाहनों से निकलते दिखाई दिए। चौकी के आसपास ही कई लोग ग्रुप बनाकर खड़े नजर आए, जिसमें से कई तो मास्क भी नहीं लगाए थे।

बंगला बाजार

घरों के बाहर लोगों का लगा रहा मजमा

बंगला बाजार में बंदी का कोई असर नहीं दिखाई दिया। यहां पुलिसवाले भी नजर नहीं आए। यहां घरों के बाहर लोग ग्रुप में बैठे हुए भी दिखाई दिए। आसपास की गलियों में भी यही नजारा दिखाई दिया।