- मंडलायुक्त व पुलिस आयुक्त की उपस्थिति में हुई बैठक में हुआ निर्णय

- ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने की तैयारी

LUCKNOW राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई बिंदुओं पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिसमें मुख्य रूप से राजधानी की सड़कों के अवैध कट बंद करने समेत कई बिंदु शामिल हैं। यह निर्णय मंडलायुक्त कार्यालय सभागार में मंडलायुक्त रंजन कुमार व पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

नो एंट्री का कड़ाई से पालन

भारी वाहनों के प्रवेश के संबंध में नो एंट्री का कड़ाई से अनुपालन कराये जाने के निर्देश दिये गये। कानपुर रोड, रायबरेली रोड, सुल्तानपुर रोड, बाराबंकी रोड, अयोध्या रोड, सीतापुर रोड, हरदोई रोड, आदि मागरें से आने वाले भारी मालवाहक वाहनों के पार्किंग हेतु होर्डिंग्स एरिया के विकास के लिये सर्वे कर एक प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए।

50 मीटर पर वाहन नहीं होंगे पार्क

शहर के सभी बड़े चौराहों, जिन पर भारी यातायात के कारण जाम की स्थिति बन जाती है उन स्थानों पर चारों तरफ 50 मीटर तक किसी भी प्रकार के बडे़ व छोटे वाहन खड़ा करना प्रतिबंधित रहेगा। इसके संबंध में चिन्हित स्थानों पर पोस्टर-साइनेज लगाकर जनता को जागरूक किया जाएगा।

रिंग रोड से डायवर्ट

शहर में गैर जनपद डिपो की बसें, जिनका ठहराव लखनऊ नहीं है, उनको महानगर के बाहर रिंग रोड से डायवर्ट करके गंतव्य को भेजने का रूट यूपीएसआरटीसी को निर्धारित करने के निर्देश दिये गये।