- मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ पहुंची जेल

BAGPATH : मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई टीम शुक्रवार को जेल पहुंची। टीम ने हत्याकांड के बाद बंद पड़ी तन्हाई बैरक में कई स्थान पर खोदाई कराई। खोदाई में टीम को जमीन में दबी जंग लगी पिस्टल की गोली का खोखा मिला।

चल रही है सीबीआई जांच

नौ जुलाई 2018 को बागपत जेल में पूर्वांचल की डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या कर दी गई थी। उस वक्त जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी ने हत्या करना कुबूल किया था। बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह की मांग पर हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के निर्देश दिए थे। फरवरी माह में सीबीआई ने जेल पहुंचकर जांच शुरू की थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते जांच को बीच में ही छोड़कर सीबीआई टीम वापस चली गई थी।

तन्हाई बैरक का लिया जायजा

शुक्रवार को सीबीआई की टीम एक बार फिर जेल पहुंची। टीम ने तन्हाई बैरक अर्थात घटनास्थल का बारीकी से जायजा लिया। जरूरत के मुताबिक कई स्थान पर खोदाई भी कराई। टीम को जमीन में दबी पिस्टल की खाली गोली का खोखा मिला। सीबीआइ डीएसपी अरुण रावत ने बताया कि अभी जांच चल रही है। जांच से जुड़े बिंदुओं पर कोई बात नहीं की जा सकती है। उधर, जेल अधीक्षक सुरेश सिंह ने सीबीआई टीम के जेल में आने की पुष्टि की है, लेनिक अधिकारिक रूप से किसी भी अधिकारी ने बैरक से गोली का खोखा मिलने की पुष्टि नहीं की है।