- इस बार के रिजल्ट में इंग्लिश के नंबर में काफी गिरावट देखी गई

LUCKNOW: आमतौर माना जाता है कि आ‌र्ट्स के स्टूडेंट्स अपने सब्जेक्ट में कम स्कोर करते है। इसके स्थान पर साइंस के स्टूडेंट्स फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स जैसे सब्जेक्ट में सबसे ज्यादा मा‌र्क्स मिलते थे। लेकिन इस बार टेंड कुछ बदला है, इस बार आ‌र्ट्स के विषय जैसे ह्यूमैनिटीज, हिंदी के सब्जेक्ट में काफी स्कोर किया है। लेकिन इस बार के रिजल्ट में इंग्लिश के नंबर में काफी गिरावट देखी गई है। वहीं मैथ्स का पेपर टफ होने के बाद भी इसमें स्टूडेंट्स को काफी अच्छे नंबर मिले हैं।

बायो और फिजिक्स में खूब बंटे मा‌र्क्स

इस बार साइंस के सब्जेक्ट जैसे, बायो, फिजिक्स और मैथ्स जैसे विषयों में स्टूडेंट्स का काफी मा‌र्क्स मिले हैं। इन सब्जेक्ट में राजधानी के कई स्टूडेंट्स ने तो सौ मे से सौ नंबर भी मिले हैं। आरएलबी की छात्रा ने बायोटेक्नोलॉजी में भी सौ मा‌र्क्स पाए हैं। एलपीएस साउथ सिटी में फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ्स तीनों ही सब्जेक्ट में आधा दर्जन से स्टूडेंट्स ने सौ मे से सौ नंबर प्राप्त किए हैं। एलपीएस साउथ सिटी की प्रिंसिपल रश्मि पाठक ने बताया कि अकाउंटेंसी के नतीजों में छोड़ी टेंशन दी है।

हिस्ट्री में भी मिले सौ नंबर

इस बार स्टूडेंट्स ने उन सब्जेक्ट्स में भी पूरे मा‌र्क्स मिले है। इलाहाबाद रीजन टॉपर अंशुल हो या जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की टॉपर आस्था निरंजन दोनों ही इन्हें सबसे नॉन स्कोरिंग माने जाने वाले हिस्ट्री सब्जेक्ट में भी सौ नंबर प्राप्त किए है। इसके अलावा साइकोलॉजी, पॉलिटिकल साइंस जैसे विषयों ने भी स्टूडेंट्स को 97 से लेकर 99 नंबर तक प्राप्त हुए हैं। गिने चुने बच्चों को छोड़ दिया जाए तो इस बार इंग्लिश का एवरेज स्कोरिंग 80.85 प्रतिशत रहा हैं।