- संक्रमित रह चुकेपरिवार का पड़ोसी संक्रमित

- विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ी

LUCKNOW :

कोरोना वायरस के एक बार फिर से सदर इलाके में दस्तक देने से सोमवार को हड़कंप मच गया। पिछले दो हफ्ते से कोई नया केस नहीं मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली थी, लेकिन फिर से कोरोना पॉजिटिव मिलने से उसकी चिंता बढ़ गई है। सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि सदर में एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह पहले संक्रमित हो चुके गुप्ता फैमिली के पड़ोस का रहने वाला है। उसे केजीएमयू में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी भी हैरान

नया केस आने से इलाके के लोगों के साथ स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ा दी है। विभाग के अधिकारियों का मानना है कि इनके पड़ोसी पहले संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में हो सकता है कि वहीं से इनमें भी संक्रमण आया था। क्योंकि कोरोना के लक्षण 28 के भीतर कभी भी आ सकते हैं, यह भी आशंका जताई जा रही है कि पहले हुई जांच में इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई हो। फिलाहल उनके संक्रमित होने की असली वजहों का पता लगाया जा रहा है।

टीम ने जांची हकीकत

वहीं दूसरी ओर सेंट्रल गवर्नमेंट से आई टीम ने राजधानी के हॉटस्पॉट एरिया कैसरबाग सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। टीम ने वहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना से निपटने के लिए उठाये जा रहे कदमों की जानकारी और तैयारी को देखा। टीम ने सीएमओ से एरिया में केसेज और विभाग क्या कर रहा है इसके बारे में विस्तार से जाना। दौरे के दौरान सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल, डॉ। सुनील पांडे एवं डॉक्टर के पी त्रिपाठी जिला सर्विलांस अधिकारी द्वारा भी मौजूद रहे।

308 सैंपल लिये

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जगत नारायण रोड, गुइन रोड, कच्चा हाता, लालबाग, निशात हॉस्पिटल, नाला फतेहगंज, पीर जलील खटकाना आदि क्षेत्रों में संक्रमण से मुक्ति के लिए 3 सदस्यीय 42 टीमों एवं 18 सुपरवाइजर द्वारा कार्य किया गया। टीम द्वारा कुल 3146 घर का भ्रमण किया गया तथा 13626 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 308 लोगों का सैम्पल टीम द्वारा लिया गया। सैंपल को जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया है।