- कृष्ण सेवक गुप्ता कानपुर रोड पर लगाते है जूस का ठेला

- बेटी ने हाई स्कूल में हासिल किए 92.6 प्रतिशत मा‌र्क्स

LUCKNOW: जैसे ही रिया गुप्ता के पिता कृष्ण सेवक को पता चला कि उनकी बेटी रिया ने हाई स्कूल में 90 प्रतिशत से ऊपर मा‌र्क्स हासिल किए है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। रिया की फ्रेंडस ने भी रिया को बधाई दी। कानपुर रोड स्थित अवध कॉलिजिएट की छात्रा रिया गुप्ता ने ना ट्यूशन और ना नेट, सिर्फ स्कूल की पढ़ाई और बड़ों की गाइडेंस के दम पर ही शानदार परसेंटाइल हासिल किए।

रिया ने बताया कि उसके पिता कृष्ण सेवक गुप्ता कानपुर रोड पर पराग डेरी के पास फलों का जूस बेचते हैं। आर्थिक स्थित अच्छी ना होने के कारण उन्होंने मुझे स्कूल में दाखिला तो दिलाया और कॉपी किताबे। लेकिन पढ़ाई के दौरान ना तो मेरे पास कोई ट्यूशन की सुविधा थी और ना ही कहीं नेट फैसेलटीज। बस मन में एक ही तमन्ना थी कि मै अपने माता पिता के सपने को साकार कर सकूं। इसके लिए क्लास में पढ़ाई पर ध्यान देती और रात में कोर्स को रिवीजन करती। इस दौरान कहीं अटक जाती तो दूसरे दिन स्कूल में शिक्षकों की हेल्प लेती। उन्होंने बताया कि सिर्फ मैं ही नहीं मेरे भाई अभय और श्रुति भी पढ़ाई में अच्छे रहे हैं। हाईस्कूल में इनके भी 87 परसेंट मा‌र्क्स थे। भाई इस समय अम्बालिका इंस्टीट्यूटर से बीटेक कर रहा है और बहन श्रुति पॉलीटेक्निक में डिप्लोमा कर रही है। उन्होंने बताया कि मेरे चाचा भी जूस का ठेला लगाते हैं। उनका बेटा अनुज गुप्ता भी 91 प्रतिशत मा‌र्क्स ला चुके हैं।

रिया ने बताया कि मेरे पिता जी की चाहत है कि मैं पढ़ लिख कर आईपीएस अधिकारी बनू। लेकिन मेरी तमन्ना बैकिंग सेक्टर में जाने की है। मेरी चाहत सिर्फ यही है कि मैं अच्छी जॉब कर अपने माता पिता की सेवा कर सकूं। मैं उन्हें काम नहीं करने देना चाहती। हम भाई बहनों को पढ़ाने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है।