- रविवार को 209 संक्रमित और 249 हुए डिस्चार्ज

LUCKNOW: कोरोना से मौतों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। रविवार को जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार संक्रमण की वजह से 6 मरीजों की जान चली गई जबकि 209 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 249 मरीजों को पूरी तरह ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया।

46 हुए होम आइसोलेट

कोविड प्रोटोकाल के तहत रविवार को 85 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 39 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 46 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया है। राजधानी में एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अब 1,885 हो गई है जबकि 55,267 मरीज ठीक हो चुके हैं।

9602 सैंपल लिए गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर रविवार को टीमों ने 9602 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से होम आइसोलेट 1603 मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई और हेलो डॉक्टर सेवा पर 63 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया।

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

गोमती नगर 22

इंदिरा नगर 27

रायबरेली रोड 12

चौक 10

हसनगंज 11

जानकीपुरम 12

नोट- अन्य एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

बॉक्स

कोरोना वैक्सीन आने और लगने में अभी वक्त

अभी कोरोना की वैक्सीन आने और लगने में कम से कम एक साल का समय लग जायेगा। ऐसे में खुद के साथ अपने घर-परिवार और समाज को सुरक्षित रखने के लिए किसी तरह की ढिलाई बरतना सही नहीं है। यह बात केजीएमयू के पल्मोनरी मेडिसिन डिपार्टमेंट के हेड प्रो। सूर्यकांत ने कही। वह स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को वेव मॉल में कोविड हस्ताक्षर अभियान के दौरान मौजूद थे। जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी योगेश रघुवंशी ने कहा कि इस प्रयास से जनता को कोविड-19 के खिलाफ मुहिम में शामिल करना है। इस दौरान 13 लोगों का आरटीपीसीआर और 5 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया।