- बसपा कार्यालय और ईको गार्डन जाने वाले मार्ग पर लोग सर्वाधिक हुए परेशान

LUCKNOW :

शहर में राजनैतिक गतिविधियों की सरगर्मी, धरना प्रदर्शन और गहरी सीवर लाइन डालने में ठेकेदारों की लापरवाही के चलते सोमवार को लोग पूरे दिन जगह-जगह जाम से जूझते रहे। सुबह 10 बजे से ही अधिकतर प्रमुख चौराहों पर जाम के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गई। दोपहर दो बजे तक राजधानी की यही स्थिति रही। आलम यह रहा कि पांच मिनट की दूरी तय करने में ही लोगों को आधे घंटे तक का समय लग गया।

धरना-प्रदर्शन बना समस्या

ईको गार्डन (धरना स्थल) पर ओबीसी और एससी अभ्यार्थियों का धरना प्रदर्शन चल रहा है। यहां हजारों अभ्यार्थियों के लगातार आने से रास्तों पर जाम की स्थित है। वहीं बसपा के होने वाले प्रबुद्ध सम्मेलन में भाग लेने आए वाहनों से हजरतगंज एरिया में जाम लगा रहा।

दोपहर तक रेंगते रहे वाहन

सोमवार सुबह से ही हजरतगंज और आस-पास के मागरें पर जाम लगने लगा। चारबाग और आलमबाग नहरिया के पास बेतरतीब खड़े वाहनों के कारण जाम की स्थित और भयावह हो गई। डालीगंज पुल से सीडीआरआई आने वाले वाहन गहरी सीवर लाइन के कारण खुदी सड़क के चलते जाम में रोज की तरह फंसे रहे।

बलरामपुर अस्पताल रोड पर जाम

गहरी सीवर लाइन डाले जाने के काम के चलते सिविल अस्पताल से मरीज लेकर केजीएमयू जाने वाली एम्बुलेंस शहीद स्मारक के सामने जाम में फंस गई। वहीं बलरामपुर अस्पताल रोड पर रोड के दोनों ओर वाहन खड़े होने के चलते शाम तक रुक-रुक कर जाम लगता रहा।

डग्गामार वाहन भी बने जाम का कारण

पॉलीटेक्निक चौराहे पर डग्गामार वाहन, चारबाग व टेढ़ी पुलिया के पास दुकानों के अतिक्रमण, टेंपो चालकों की अराजकता और वाहनों की उल्टी चाल से जाम लगा रहा। इसके साथ ही कैंट, स्कूटर इंडिया चौराहा, पीएनटी चौराहा, लाल बत्ती चौराहा, निशातगंज बाजार, आईटी चौराहा आदि क्षेत्रों में भी जाम लगा रहा।

ये एरिया जाम से जूझते रहे

- आलमबाग नहरिया

- बर्लिगटन चौराहा

- हजरतगंज चौराहा

- टेढीपुलिया

- पॉलीटेक्निक चौराहा

- मुंशीपुलिया चौराहा

- बलरामपुर अस्पताल रोड

- डीएम ऑफिस के पास का एरिया

- शहीद स्मारक वाली रोड