- आढ़तियों ने किया चार दिन की बंदी का एलान

- 49 लाख रुपये का बिल जमा न होने पर बिजली विभाग ने काट दिया है कनेक्शन

रुष्टयहृह्रङ्ख : दुबग्गा मंडी में करीब साढे़ 49 लाख रुपये का बिल जमा न होने पर बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया। इस पर मंडी प्रशासन और आढ़ती आमने-सामने आ गए हैं। आढ़तियों ने जहां 31 जुलाई से तीन अगस्त तक मंडी बंद करने का एलान कर दिया है, वहीं मंडी प्रशासन का साफ कहना है कि बिजली का उपभोग किया गया है। बिल देना होगा। बिना पैसे जमा किए बात नहीं बनने वाली है।

हमेशा की तरह मंडी प्रशासन जमा करे बिल : अध्यक्ष

इस संबंध में दुबग्गा फल एवं व्यापारी समिति की एक बैठक रविवार शाम मंडी परिसर में परवेज आलम की अध्यक्षता में हुई। इसमें परवेज आलम ने कहा कि दुबग्गा मंडी में पिछले पांच दिनों से बिजली कटी है। इसके बावजूद मंडी प्रशासन द्वारा बकाया बिल नहीं जमा किया गया है। इसके चलते दुबग्गा मंडी में दिक्कतें हैं। लो¨डग, अनलो¨डग समेत सभी काम में रुके हैं। आढ़ती, किसान, पल्लेदार, खरीदार सभी परेशान हैं। बिजली कटने का खामियाजा किसान भुगत रहे हैं। माल की तुलवाई में दिक्कत आ रही है। बिना बिजली कांटे चल नहीं रहे हैं। यहां तक कि पेयजल की भी दिक्कत बनी हुई है। शौचालय बजबजा रहे हैं। पल्लेदार खुले में शौच जाने के लिए मजबूर हैं। बिजली की समस्या का निस्तारण न हुआ तो 31 जुलाई से तीन अगस्त तक दुबग्गा मंडी बंद रखी जाएगी। बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष ज्ञान सिंह, महामंत्री शाहनवाज हुसैन, गुलफाम, राहुल सिंह आबाद, खालिद, सरदार अमरजीत, अयूब, सर्वेश यादव, करण सोनी आदि आढ़ती मौजूद रहे।

देना होगा बिल का पैसा, लेना होगा कनेक्शन : प्रभारी सचिव मंडी

प्रभारी मंडी सचिव अनुराग सक्सेना का कहना है कि अब जब पैसा मांगा जा रहा है तो हड़ताल का दबाव बनाया जाना गलत है। मीटर लगवाने और कनेक्शन लेने के लिए कई बार लिखित रूप में कहा गया, लेकिन अब तक आढ़तियों ने कनेक्शन नहीं लिया है। बकाया होने पर बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया है। फरवरी माह से बिजली का बकाया है।

आज होगी मंडी सचिव से वार्ता

कोरोना संक्रमण से बीमार चल रहे मंडी सचिव स्वस्थ होने के बाद सोमवार को कार्यभार फिर संभालेंगे। आढ़तियों के साथ सोमवार को उनकी बैठक होगी। वार्ता के बाद अंतिम निर्णय होगा।