- 10 या 11 मार्च से एंट्री फीस लागू हो सकती है

- 2 फरवरी को एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट कॉल किया गया था

LUCKNOW: सात से आठ दिन बाद जनेश्वर मिश्र पार्क में आने वाले लोगों से एंट्री फीस लेने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस बाबत तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। इस मामले में दो फरवरी को एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट कॉल भी किया गया था। पहले ही संभावना जताई जा चुकी थी कि अप्रैल माह से पहले ही एंट्री फीस लागू कर दी जाएगी।

इन्हें मिलेगी राहत

एंट्री फीस लागू किए जाने के बाद एज कैटेगरी के हिसाब से राहत भी दी जाएगी। जानकारी के अनुसार, 12 साल तक के बच्चों पर कोई फीस लागू नहीं होगी। इसके साथ ही सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों पर भी फीस लागू नहीं होगी। उनके लिए एंट्री बिल्कुल फ्री रहेगी। वहीं राष्ट्रीय अवकाश पर भी पार्क में एंट्री फ्री रहेगी। इसी तरह जनेश्वर मिश्र की जयंती और पुण्यतिथि पर भी पार्क में सभी की एंट्री फ्री रहेगी।

इसलिए उठाया कदम

पार्क में एंट्री फीस को लगाए जाने की मुख्य वजह पार्क आने वाले लोगों के रिकॉर्ड को मेनटेन करना बताया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि फीस लगाए जाने के बाद यह आसानी से पता लगाया जा सकेगा कि पार्क में कितने लोग आए और गए।

मार्च के दूसरे सप्ताह से एंट्री फीस लागू किए जाने की संभावना है। इस दिशा में तैयारियां चल रही हैं। लोगों से एंट्री फीस के रूप में दस रुपये लिए जाएंगे।

एसपी सिसोदिया, उद्यान अधिकारी, एलडीए