- दिन भर नानी के साथ कमरे में बंद रही नाबालिग बेटी

LUCKNOW:

गौतमपल्ली में सीनियर रेलवे अधिकारी के बेटे और पत्नी की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में अज्ञात के खिलाफ केस रविवार को दर्ज किया गया। डीसीपी सेंट्रल के अनुसार रेलवे अधिकारी आरडी बाजपेयी की तहरीर पर गौतमपल्ली थाने में केस दर्ज किया गया, इसमें अभियुक्त के तौर पर किसी का नाम नहीं दिया गया है। वहीं उनकी पत्नी व बेटे का भैंसाकुंड में अंतिम संस्कार किया गया। मां व भाई का शव जब उनके सरकारी आवास में पहुंचा तो नाबालिग बेटी ने खुद को नानी के साथ कमरे में बंद कर लिया। कई बार उसे अंतिम दर्शन के लिए बुलाया गया लेकिन हर बार वह मां-मां कहकर वह रो पड़ी।

अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस कमिश्रनर सुजीत पांडेय के मुताबिक डॉक्टरों के पैनल ने शवों का पोस्टमार्टम किया। सिर में गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई है। डॉक्टरों ने दो गोली बरामद की हैं। आरडी बाजपेयी ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि वह दिल्ली में थे, तभी जानकारी मिली कि पत्नी और बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घर आने पर पता चला कि किसी ने पत्नी व बेटे की हत्या कर दी है। आरडी बाजपेयी ने अज्ञात पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

डायरी में लिखी थीं अजीब बातें

आरडी बाजपेयी सरकारी आवास खाली करना चाहते थे। इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी। किशोरी की मानसिक स्थिति देखकर ऐसा लग रहा है कि वह घर से जाना नहीं चाहती थी। यही नहीं उसने भूत प्रेत की बात भी घरवालों को बताई हैं। पुलिस ने किशोरी के कमरे से उसकी डायरी और मोबाइल फोन कब्जे में लिया है। किशोरी ने शीशे पर डिस्क्वालीफाइड ह्यूमन लिखा था, जिस पर मनोचिकित्सक से राय ली जा रही है। किशोरी की डायरी में अजीब बातें भी लिखी मिली हैं।

ताकि बेटी जीते मेडल

रेलमंत्री पीयूष गोयल के मीडिया सलाहकार आरडी बाजपेई का शनिवार को जन्मदिन था। उन्होंने .22 बोर की पिस्टल अपनी बेटी को खरीद कर दी थी, ताकि व इंटरनेशनल लेबल पर पदक जीत सके। उन्होंने नहीं सोचा था कि जिस पिस्टल से वह शूटिंग में पदक के टारगेट फिक्स करने वाली थी उसी से मां व भाई को मार देगी। उनकी नाबालिग बेटी का मनपसंद इवेंट .22 की 25 मीटर स्पर्धा थी और वह बंगाल की तरफ से खेलती थी इसके अलावा वह दस मीटर एयर पिस्टल और 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में हिस्सा लेती थी। इससे पहले वह उधार की पिस्टल से प्रतियोगिता में हिस्सा लेती थी। राज्य स्तर पर चैंपियन बनने के बाद उसने जूनियर राष्ट्रीय चैंपियशिप में पदक जीते थे। उसे खुद का हथियार करने का लाइसेंस भी मिल गया था।