- एक झुलसा, हॉस्पिटल में एडमिट

- जलते कूड़े से उठी चिंगारी से भड़की आग

LUCKNOW: इंदिरानगर स्थित फरीदीनगर में अवैध झोपड़पट्टी में शुक्रवार दोपहर भीषण आग लग गई। जानकारी मिलने पर छह फायर टेंडर्स मौके पर पहुंची और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में करीब म्0 झोपडि़यां जलकर खाक हो गई, जबकि एक शख्स बच्चों को बचाने की कोशिश में बुरी तरह झुलस गया। उसे नजदीक के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

जलते कूड़े से लगी आग

इंदिरानगर के फरीदीनगर में कटीली बगिया में अवैध झोपड़पट्टी है। बताया जाता है कि शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे इसी बस्ती में रहने वाले सत्तार ने अपनी झुग्गी के बगल में कूड़ा जलाया था। इसी जलते कूड़े से उठी चिंगारी से उसकी झुग्गी में आग लग गई। उस वक्त सत्तार के बच्चे झुग्गी के भीतर ही मौजूद थे। आग ने देखते ही देखते पूरी झुग्गी को अपनी चपेट में ले लिया। यह देख सत्तार आग की लपटों की परवाह किये बगैर झुग्गी में घुस गया और बच्चों को बाहर निकाला। इस कवायद में वह बुरी तरह झुलस गया।

आधी बस्ती हो गई खाक

तेज हवा और भीषण गर्मी की वजह से आग ने कुछ ही देर में आसपास की म्0 अन्य झुग्गियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। लोगों ने इसकी इंफॉर्मेशन फायर कंट्रोल रूम को दी। जानकारी मिलने पर इंदिरानगर फायर स्टेशन से दो फायर टेंडर मौके पर पहुंची। पर, आग का विकराल रूप देख गोमतीनगर से एक, बीकेटी से एक, चौक से एक और हजरतगंज फायर स्टेशन से एक फायर टेंडर को मौके पर बुलाया गया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उधर, आग से झुलते सत्तार (ब्ख्) को करीब के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।