- किसी भी सीसीटीवी में कैद नहीं हुई बदमाशों की तस्वीर

- पुलिस ने आस-पास के कई संदिग्ध और लोकल बदमाशों को लिया हिरासत में

LUCKNOW: चिनहट के विकल्पखंड में फूड इंस्पेक्टर के घर पड़ी डकैती में पुलिस के हाथ अब तक कोई ठोस सुराग नहीं लगा है। पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास लगे पचास से ज्यादा सीसीटीवी की फुटेज खंगाली, लेकिन किसी में भी बदमाशों की तस्वीर कैद नहीं हुई। वहीं पुलिस ने कई लोकल बदमाश और संदिग्ध लोगों की फेहरिस्त तैयार कर उन्हें हिरासत में लिया है।

ताकि पहचान न हो उजागर

विकल्पखंड तीन निवासी फूड इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह के घर वारदात का सुराग खंगाल रही क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की कई टीमों ने घटनास्थल के आस-पास के एरिया में लगे सभी सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। हैरत की बात यह है कि न तो बदमाश आते नजर और न ही वारदात को अंजाम देकर भागते हुए नजर आए। इससे आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने पहले ही एरिया की रैकी की और सीसीटीवी फुटेज से बचने के लिए उन्होंने ऐसा रास्ता चुना जहां कैमरे नहीं लगे थे। इसी के चलते वह उदय के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी उखाड़ ले गए ताकि उनकी पहचान उजागर न हो।

बाइक में था बहुत कम पेट्रोल

पुलिस का कहना है कि बदमाश उदय के घर में खड़ी एक बाइक भी लूट ले गए थे। परिवार के लोगों का कहना है कि बाइक में आधा लीटर से भी कम पेट्रोल था। इससे साफ है कि बदमाश उस बाइक से बहुत ज्यादा दूर नहीं भाग सकते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं घर से चार सौ मीटर की दूरी पर रेलवे ट्रैक की तरफ तो बदमाश नहीं भागे और बाइक को भी उठा कर रेलवे ट्रैक के दूसरी तरफ ले गए। पुलिस बुधवार को पूरी दिन आस-पास के इलाके में बाइक की भी तलाश करती रही, लेकिन कहीं लावारिस बाइक खड़ी नहीं मिली।

लोकल बदमाशों को लिया हिरासत में

प लिस ने कई लोकल बदमाशों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा घर में काम करने वालों के साथ-साथ आस-पास के कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।