LUCKNOW: किसी को बटर चिकन भा रहा है तो किसी को दम आलू पसंद आ रहा है। मिठाई में भी गुलाब जामुन और रसमलाई का स्वाद विदेशी खिलाडि़यों को खूब भा रहा है। तीखा और मसालेदार खाना भी उनका दिल जीत रहा है। विदेशी खिलाड़ी भारतीय व्यंजनों का न सिर्फ स्वाद ले रहे हैं, बल्कि उनकी जानकारी भी हासिल कर रहे हैं।

कहीं नहीं इतनी बैराइटी

थाई लैंड की सुपक जोमकोह के अनुसार खाने की इतनी वैराइटी उनके यहां नहीं हैं। ग्रीन वेजीटेबल के साथ ही यहां के मसालों का स्वाद निराला है। हमारे यहां तो स्वीट और साल्ट के अलावा कुछ और नहीं है। मुझे यहां का बटर चिकन, बिरयानी और सींक कबाब बहुत पसंद आया। इसके बारे में अपने साथी खिलाडि़यों से पता चला था। जब इन्हें ट्राइ किया, रियली, इज इज सो यमी।

गुलाब जामुन का क्या कहना

हांगकांग की एन विनग युंग ने बताया कि जहां हम ठहरे हैं, वहां हमने स्वीट्स के बारे में जानकारी ली तो कई चीजें बताई गई। लेकिन मुझे गरम गुलाब जामुन बहुत अच्छे लगे। इसको बनाने की विधि भी पूछी, इसे मैं अपने घर पर ट्राई करुंगी। येंग नॉग टिंग ने बताया कि दोबारा यहां पर आई हूं। मुझे इंडियन कल्चर के साथ ही यहां खाना बहुत पसंद है। यहां का नॉनवेज बहुत टेस्टी है। मैंने गूगल पर जाकर यहां के बारे में पढ़ा है। शटलर सुपसिस पाए ने बताया कि नॉनवेज के साथ वेजीटेरियन डिश भी शानदार हैं। दाल, चावल, लच्छा पराठा हो या फिर बेसन रोटी, सभी का अनूठा स्वाद है।

बॉक्स

खूब भाई रुमाली रोटी

स्पेन की स्टार शटलर कैरोलिना मॉरिन ने बताया कि यहां का नॉनवेज और वेज दोनों ही टेस्टी हैं। मुझे बटर मसाला के साथ रुमाली रोटी पसंद आई। सींक कबाब और मिठाई में ठंडी रसमलाई का टेस्ट भी अच्छा लगा। खाने के मामले में हम लोगों को ध्यान रखना पड़ता है। वेट बढ़ाने वाले आइटम से हम लोग दूर रहते हैं।

बॉक्स

पॉल्यूशन पर जताई चिंता

विदेशी खिलाडि़यों ने राजधानी में फैले प्रदूषण को लेकर चिंता जताई। उन्होंने बताया कि प्रदूषण के चलते वह कोर्ट के अलावा होटल में ही रहे। कोर्ट और होटल आते-जाते समय वह मास्क लगा कर आते जाते थे। कई खिलाडि़यों ने बताया कि वह इससे पहले भी यहां खेलने आ चुके हैं लेकिन पर्यावरण की समस्या यहां बढ़ती जा रही है।