- घनी आबादी वाले प्रीति नगर एरिया में स्थिति खराब

- लोगों ने बदहाल सड़क को ढकने के लिए खुद ही मलबा डलवाया

LUCKNOW घनी आबादी वाले प्रीति नगर एरिया में भी स्थिति खासी खराब है। आलम यह है कि लंबे समय से यहां की सड़क बदहाल थी, जिसके बाद लोगों ने खुद ही प्रयास करके सड़क पर मलबा डलवा दिया, जिससे समस्या कुछ हद तक दूर हो सके। हालांकि इस कदम को उठाए जाने के बाद भी लोगों को खासी राहत नहीं मिली है। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द सड़क निर्माण का कार्य कराया जाए, जिससे उनकी समस्या का स्थाई समाधान हो सके।

56 मकानों के लोग परेशान

इस पूरे क्षेत्र में करीब 56 मकान है। इन सभी मकानों के आसपास की सड़क खराब है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लंबे समय से सड़क निर्माण का इंतजार कर रहे थे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद सभी भवन स्वामियों ने मिलकर खुद ही मलबा डलवाने का निर्णय लिया और इस कार्य में आने वाले खर्च का खुद ही वहन किया। हैरानी की बात तो यह है कि लोगों ने इस संबंध में भी जिम्मेदारों को जानकारी दी लेकिन इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया।

बारिश में स्थिति खराब

लोगों ने सड़क पर मलबा तो डलवा दिया है लेकिन बारिश होने पर स्थिति बेहद खतरनाक हो जाती है। सड़क पर डाली गई गिट्टी बाहर निकल आती है, जिसकी वजह से हादसे होने का डर बना रहता है। रात के वक्त तो हालात बेहद ही डरावने होते हैं। कई बार तो पैदल चलने वाले मुसाफिर गिर तक जाते हैं। लोगों की मांग है कि एरिया में प्रॉपर स्ट्रीट लाइट की भी व्यवस्था की जानी चाहिए, जिससे रात में घरों से निकलने वाले लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

घनी आबादी लेकिन कोई ध्यान नहीं

इस क्षेत्र में अच्छी खासी घनी आबादी है। इसके बावजूद जिम्मेदारों की ओर से सड़क निर्माण की दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। परिणामस्वरूप लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की मांग है कि सड़क निर्माण के साथ-साथ अन्य समस्याओं को भी दूर किया जाना चाहिए, जिससे उन्हें राहत मिल सके।

मांग उठाई लेकिन सुनवाई नहीं

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण के लिए कई बार मांग भी उठाई लेकिन नतीजा सिफर रहा। नगर निगम जाकर भी कई बार सड़क निर्माण के लिए कहा गया लेकिन किसी ने भी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया। गुजरते वक्त के साथ हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। इस समस्या को तुरंत दूर किया जाना चाहिए।

विकास नहीं हो रहा

लोगों को कहना है कि इस एरिया में जहां सड़क निर्माण की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अन्य विकास कायरे की तरफ भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द पूरे एरिया में विकास कार्य शुरू कराए जाएं, जिससे जनता को राहत मिले।

मॉनीटरिंग बेहद जरूरी

राजधानी के कई इलाकों में सड़कों की स्थिति बदहाल हैं, इसके बावजूद जिम्मेदारों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आलम यह है कि नई सड़कें बदहाल हो रही हैं और कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। वहीं पुरानी सड़कों के मेंटीनेंस की तरफ भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में जिम्मेदारों को तुरंत बदहाल सड़कों की तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

वर्जन

यह बात सही है कि इलाके में सड़क न होने की वजह से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस तरफ तुरंत ध्यान दिए जाने की जरूरत है।

पवन शर्मा

सड़क तो बनी नहीं, ऐसे में लोगों ने खुद ही सड़क पर मलबा डलवा दिया। हालांकि इससे समस्या का कोई भी स्थाई समाधान नहीं हो सका है।

देवीदयाल

सड़क बन जाए तो खासी राहत मिल सकती है। सड़क पर मलबा होने के कारण कई बार तो पैदल चलने वाले लोग गिर तक जाते हैं। ऐसे में जिम्मेदारों को सड़क निर्माण की तरफ तुरंत ध्यान देना होगा।

सतेंद्र सिंह

लंबे समय से सड़क निर्माण न होने के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिम्मेदारों को जल्द से जल्द सड़क निर्माण की दिशा में ध्यान देना चाहिए। जिससे हम सभी को राहत मिल सके।

संजय कुमार