8.6 मिमी बारिश

31.8 अधिकतम तापमान

23.6 डिग्री सेल्सियस

- राजधानी में गुरुवार शाम हुई तेज बारिश से मौसम खुशगवार

LUCKNOW:

काफी अरसे के बाद राजधानी में मई के माह में लगातार तीन दिन बारिश हुई है। ताऊ ते तूफान के कारण गुरुवार को भी सुबह से राजधानी के आसमान पर बादल छाए रहे और बीच-बीच में तेज से मध्यम बारिश होती रही। वहीं बीच-बीच में धूप निकलने से लोगों को उमस से परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

शाम को झमाझम बारिश

गुरुवार शाम अचानक आसमान में काले बादल छा गए और देखते ही देखते तेज बारिश ने राजधानी को अपने आगोश में ले लिया। मूसलाधार बारिश से मौसम तो खुशनुमा हो गया लेकिन जगह-जगह जलभराव की समस्या से लोगों को काफी परेशानी हुई। तेज बारिश के कारण रात होते ही मौसम काफी सर्द हो गया।

तापमान में भी गिरावट

लगातार तीन दिन से हो रही बारिश का असर राजधानी के तापमान पर भी दिखाई दे रहा है। गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजधानी में 8.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

मौसम रहेगा साफ

आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि राजधानी में यह जो बारिश हो रही है, वह तारू ते तूफान के कारण हो रही है। शुक्रवार से मौसम साफ होगा और बारिश के आसार अब कम हैं।

कई जगह जलभराव

गुरुवार शाम हुई तेज बारिश से राजधानी के कई इलाकों में लोगों को जलभराव की समस्या का भी सामना करना पड़ा। चौक, फैजुल्लागंज, शिवानी बिहार, लालकुआं में कई जगह रोड पर पानी भर गया। वहीं अचानक आई तेज बारिश और आसमान में छाए काले बादलों के कारण शाम के वक्त लोगों को अपने वाहनों की लाइट भी जलानी पड़ी।