- व्यापारियों की समस्याओं के निदान के लिए उठाया जाएगा कदम

- मेयर की ओर से लिया गया निर्णय, जल्द जारी होगा नंबर

LUCKNOW शहर सरकार की ओर से व्यापारियों को बड़ी राहत देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। दरअसल, जल्द ही एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा, जिससे व्यापारी निगम से जुड़ी अपनी कोई भी समस्या शेयर कर सकेंगे। उक्त समस्याओं का तत्काल निस्तारण भी कराया जाएगा।

सभी मार्केट्स में सुविधा

शहर सरकार द्वारा उक्त सुविधा को शहर के सभी व्यापारियों के लिए शुरू किया जाएगा, जिससे किसी भी व्यापारी को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

कंट्रोल सेंटर से कनेक्ट

जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा, उसे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से भी कनेक्ट किया जाएगा, जिससे समयबद्ध तरीके से व्यापारियों की समस्याओं को दूर किया जा सकेगा। मेयर की ओर से खुद व्यापारियों की समस्याओं और उनके निस्तारण की मॉनीटरिंग की जाएगी।

जोन कार्यालयों में हेल्प डेस्क

शहर सरकार की ओर से जोन कार्यालयों में भी हेल्प डेस्क को स्थापित किया जाएगा, जिससे आम जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जा सकेगा।

स्मार्ट एप से भी कनेक्ट

व्यापारियों के लिए जारी होने वाले हेल्पलाइन नंबर को स्मार्ट एप से भी कनेक्ट किया जाएगा। व्यापारियों की ओर से स्मार्ट एप की मदद से भी अपनी समस्याओं का समाधान कराया जा सकेगा।

वर्जन

व्यापारियों को बेहतर सुविधा देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने पर विचार किया जा रहा है। हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से व्यापारी निगम से जुड़ी अपनी कोई भी समस्या शेयर कर सकेंगे।

संयुक्ता भाटिया, मेयर