- मध्य प्रदेश के मैहर में हिस्ट्रीशीटर कालिया दो साथी अरेस्ट, पत्‍‌नी रिश्तेदार के सुपुर्द

- फरार कालिया की तलाश में जुटी पुलिस

LUCKNOW:

राजधानी के आलमबाग एरिया में खुद पर फर्जी हमला करवाने के मामले में फरार चल रहा हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया मध्य प्रदेश के मैहर में लखनऊ पुलिस की पकड़ में आने से पहले फरार हो गया। हालांकि, पुलिस को इस छापेमारी के दौरान फरार कालिया की पत्नी रीता शुक्ला और दो अन्य आरोपी मिले। रीता प्रेगनेंट है, लिहाजा पुलिस ने उसे वहीं रहने वाले उसके एक रिश्तेदार के सुपुर्द कर दिया जबकि, बाकी दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। रीता हरदोई में जिला पंचायत सदस्य है। रीता और कालिया के खिलाफ लखनऊ में कई मुकदमे दर्ज हैं।

50 हजार का इनाम है घोषित

पुलिस के मुताबिक, कालिया रेलवे में ठेकेदार और हिस्ट्रीशीटर है। यूपी पुलिस ने कई मामलों में फरार इन आरोपियों की अरेस्ट करने के लिए सोमवार को मैहर में दबिश दी। जहां कालिया की पत्नी रीता शुक्ला और उसके दो साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इस दौरान मुख्य आरोपी कालिया पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। कालिया पर यूपी पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया है। पुलिस ने प्रेगनेंट रीता शुक्ला को उसके रिश्तेदार के सुपुर्द कर दिया। जबकि, दोनों अन्य आरोपियों को लखनऊ पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रवाना हो गयी है। दबोचे गए दो अन्य अरेस्ट आरोपियों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है।

प्रयागराज के पते वाला परिचय-पत्र दिया

लखनऊ में दर्ज हत्या के प्रयास और धोखाधड़ी के आरोपी रविवार रात करीब आठ बजे चार पहिया वाहन (यूपी 78 डी डब्ल्यू 5519) से मैहर पहुंचे। यहां उन्होंने बड़ा अखाड़ा के सामने स्थित लॉज में कमरे बुक कराए। कमरों की बुकिंग के लिए प्रयागराज के नाम-पते वाले विवेक मिश्रा नामक व्यक्ति का परिचय पत्र दिया। पता चला है कि परिचय पत्र उनके वाहन चालक का था। लॉज संचालक ने एक ही परिचय पत्र पर चार लोगों के लिए कमरे बुक कर दिए। मामले में लॉज संचालक पर भी कार्रवाई की जा सकती है।