- पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से छात्र ने खुद को गोली मारी

- ठाकुरगंज के सरदार नगर की घटना, बीच माथे पर सटाकर मारी गोली

- पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने किया घटना स्थल का निरीक्षण

LUCKNOW: ठाकुरगंज के सरदार नगर में बुधवार दोपहर 16 वर्षीय बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्र रवि प्रताप सिंह ने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। कमरे के अंदर बेड पर खून से लथपथ शव पड़ा मिला। पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल की जांच पड़ताल की। पुलिस छात्र के आत्महत्या करने के कारणों की जांच कर रही है। पिता एक घंटे पहले ही रिवाल्वर नवीनीकरण के लिए अलमारी की लॉकर से निकाला था। एक जरूरी फोन आने पर उसने रिवाल्वर मंदिर में रखी और उसकी चूक जिंदगी भर के लिए उसके भारी पड़ गई।

पूजा घर से रिवाल्वर निकाल मारी गोली

ठाकुरगंज के सरदार नगर निवासी रमेश कुमार सिंह पेशे से वकील हैं। बुधवार को वह कोर्ट गए थे। इस बीच दोपहर में उनके बेटे रवि ने पूजा घर में रखी रिवाल्वर निकाली और माथे पर सटा कर खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर मां सुषमा और बहन ऋचा कमरे में पहुंचीं तो बेड पर बेटा रवि खून से लथपथ पड़ा था। परिजन आनन-फानन उसको लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंचे रमेश कुमार सिंह ने बताया कि बेटा कालीचरण महाविद्यालय से बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र था। बेटे ने किस कारण आत्महत्या की है इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

सुसाइड के कारणों की जांच में जुटी पुलिस

सूचना पर पहुंची ठाकुरगंज पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज राजकुमार ने बताया कि छात्र के सुसाइड के कारणों की जांच की जा रही है। रवि का बड़ा भाई यश केजीएमयू में संविदा कर्मी है। घटना के समय वह वहां पर था।

एक घंटे पहले ही पिता ने निकाली थी रिवाल्वर

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज ने बताया कि वकील रमेश चंद्र सिंह को लाइसेंस का नवीनीकरण कराना था, इसलिए उन्होंने बुधवार को घटना से एक घंटे पहले रिवाल्वर अलमारी से निकाली थी। इसी बीच उनके ऑफिस से फोन आ गया और वह रिवाल्वर पूजा घर में छोड़कर चले गए। ऑफिस से फिर उन्हें मलिहाबाद जाना था और वह चले गए।

पुलिस ने कब्जे में लिया छात्र का मोबाइल

इंस्पेक्टर ने बताया कि छात्र का मोबाइल कब्जे में ले लिया गया है। उसकी कॉल डिटेल्स से यह पता लगाया जा रहा है कि आखिरी बार उसकी किससे बात हुई थी। मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। परिवारजन ने भी आत्महत्या के कारणों से अनभिज्ञता जताई है।

--------------------

बाक्स-

बीमारी से त्रस्त छात्र ने जान दी

गुडं़बा क्षेत्र के पलका गांव निवासी 16 वर्षीय करन ने घर के अंदर कमरे में फांसी लगा ली। वह कक्षा नौ का छात्र था और पेट व मानसिक बीमारी से परेशान था। पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह देर तक करन के न उठने पर उसके मामा आशीष कमरे में पहुंचे तो शव पंखे से दुपट्टे के सहारे लटका था। उन्होंने बताया कि करन मूलरूप से बाराबंकी के मसौली का रहने वाला था।