- बाइकाथन क्लब के सदस्यों ने साइकिलिंग से दिया फिटनेस का मंत्र

LUCKNOW: इस कोरोना काल में खुद को फिट रखने और इम्युनिटी बढ़ाने के लिए साइकिलिंग से बेहतर एक्सरसाइज दूसरी कोई और नहीं है। लोगों को यही संदेश दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की फ्लैगशिप एक्टिविटी बाइकाथन में दिया जा रहा है। इसी कड़ी में संडे को बाइकाथन क्लब में शामिल लोग शहर के ऐतिहासिक स्थलों के पास से लोगों को फन और फिटनेस का संदेश देते गुजरे।

ऐतिहासिक धरोहरों से गुजरा कारवां

बाइकाथन क्लब के मेंबर्स का कारवां संडे को राजधानी के फेमस ऐतिहासिक स्थलों के पास से होता हुआ गुजरा। खुशनुमा मौसम के बीच बेगम हजरत महल पार्क के पास से बाइकाथन का फ्लैग ऑफ किया गया। इसमें शामिल लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रेजीडेंसी पहुंचे और वहां से फिटनेस का संदेश देते हुए सभी शहीद स्मारक आए। जहां यह एक्टिविटी समाप्त हुई।

जुड़ रहे लोग

फिटनेस मंत्रा के साथ शुरू हुए बाइकाथन इवेंट में संडे को चार प्रदेशों के 11 शहरों में क्लब में शामिल बाइसकर्स ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मुलाकात की। इस एक्टिविटी के साथ मेंबर्स ने सभी को संदेश दिया कि साइकिलिंग से आप न सिर्फ फिट रह सकते हैं बल्कि कोरोना से लड़ने के लिए इम्युनिटी भी मजबूत कर सकते हैं। वैसे तो इस इवेंट में हर साल हजारों की संख्या में लोग शामिल होते हैं लेकिन इस बार कोरोना के कारण इसे डिजिटल ज्यादा प्रमोट किया गया। बाइकाथन के फेसबुक पेज पर आपको साइकिलिंग और फिटनेस संबंधी रोचक जानकारियां मिलेंगी। इसके लिए आपको डीजे आईनेक्स्ट के बाइकाथन फेसबुक पेज लाइक करने के साथ ज्वाइन करना होगा।

बाक्स

फिटनेस मंत्रा देता बाइकाथन क्लब

बाइकाथन दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का एक फ्लैगशिप इवेंट है, जो हर साल चार प्रदेशों के 12 शहरों में किया जाता है। इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य लोगों को साइकिलिंग के प्रति मोटिवेट करने के साथ फन और फिटनेस पर जोर देना रहता है।

कोट

साइकिलिंग करने से आप न सिर्फ फिट रहते हैं बल्कि इससे इम्युनिटी पॉवर भी मजबूत होती है। डीजे आईनेक्स्ट के इस इवेंट में आकर काफी मजा आया।

नीतू सिंह

आजकल बहुत से लोग साइकिलिंग करते हैं लेकिन इनमें से बहुत से हेलमेट नहीं लगाते हैं। मैं तो बस यही कहूंगा, फिटनेस के साथ सेफ्टी का भी ध्यान रखें।

सुजाता पॉल

फिट रहने के लिए साइकिलिंग से अच्छा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इससे पर्यावरण भी साफ रहता है। अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए साइकिलिंग जरूर करें।

अभिषेक कश्यप

लोगों को फन के साथ फिटनेस का मंत्र देने के लिए डीजी आईनेक्स्ट की यह एक सराहनीय पहल है। कोविड काल में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए साइकिलिंग बेस्ट है।

गोपाल शुक्ला

साइकिलिंग कम खर्च में बेहतर फिटनेस देने का काम करती है। डीजे आईनेक्स्ट इसके लिए लोगों को प्रेरित कर रहा है। इस मुहिम में सबको शामिल होना चाहिए।

प्रदीप कुमार सिंह

अगर आप अपने आप को पूरी तरह फिट रखना चाहते हैं तो रोज सुबह चार-पांच किमी। साइकिलिंग जरूर करनी चाहिए। मेरी फिटनेस का राज ये साइकिलिंग ही है।

आलोक अग्रवाल