10 मार्च को है होली का त्योहार

3 मार्च से पहले बुकिंग पर मिलेगी छूट

7.5 फीसद मिलेगी अधिकतम छूट

2.5 फीसद मिलेगी सबसे कम छूट

रोडवेज बसों में होली के चलते ऑनलाइन एडवांस सीटों की बुकिंग शुरू

- तीन से 17 मार्च तक बुकिंग कराने पर नहीं मिलेगी किसी तरह की छूट

LUCKNOW:

होली पर घर जाना है और ट्रेन में सीट बुक नहीं हो रही है तो परेशान न हों। परिवहन निगम ने होली को देखते हुए अतिरिक्त बसों को चलाने की तैयारी की है और बसों में ऑनलाइन एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है। आप परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर या फिर टिकट काउंटर से बसों में एडवांस सीट बुक करा सकते हैं।

शुरू हुई सीटों की बुकिंग

इस बार होली का त्योहार 10 मार्च को है। ऐसे में लोगों ने घर पहुंचने के लिए ट्रेन और बस में सीटें बुक कराना शुरू कर दिया है। निगम के अधिकारियों के अनुसार इसबार 3 मार्च से 17 मार्च के बीच एडवांस टिकट लेने वालों को कोई छूट नहीं दी जाएगी। यदि पैसेंजर्स अभी से टिकट बुक कराते हैं तो उन्हें छूट मिलेगी। लंबी दूरी की ट्रेनों में वेटिंग के कारण लोगों ने रोडवेज की बसों में सीट बुक कराने भी शुरू कर दी है। लखनऊ से दिल्ली के साथ ही कई जगहों की बस सेवाओं में पैसेंजर्स को सीटें अभी छूट के साथ आसानी से मिल सकती हैं।

यहां के लिए बुक कराएं सीट

लखनऊ से दिल्ली, देहरादून, हल्द्वानी, टनकपुर, हरिद्वार, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, गोरखपुर, कोटा, जयपुर, मऊ, बलिया, गाजीपुर, गाजियाबाद, अजमेर, देवरिया, फरीदाबाद, के लिए परिवहन निगम की वेबसाइट www.upsrtc.com पर जाकर सीट बुक करा सकते हैं। लखनऊ से यात्रा शुरू करने वाले कैसरबाग और आलमबाग बस अड्डे के टिकट काउंटर से भी एडवांस टिकट ले सकते हैं।

छूट पर एक नजर

20 से 30 दिन पहले-7.5 प्रतिशत

10 से 19 दिन पहले- 5 प्रतिशत

5 से 9 दिन पहले-2.5 प्रतिशत

टिकट रद कराने पर किराए में कटौती

बस अड्डे से बस रवाना होने के 15 मिनट पहले यदि कोई पैसेंजर टिकट रद कराता है तो 25 प्रतिशत की कटौती किराए में की जाती है। बाकी धनराशि पैसेंजर को दे दी जाती है। 24 घंटे पहले टिकट रद कराने पर सिर्फ आरक्षण शुल्क ही कटेगा।

होली को देखते हुए बसों में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। इस बार 3 मार्च से 13 मार्च तक एडवांस टिकट पर किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। यात्रियों को छूट लेनी है तो वे अभी से टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं।

पल्लव बोस, क्षेत्रीय प्रबंधक

लखनऊ क्षेत्र, परिवहन निगम