- इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के लखनऊ चैप्टर के चेयरमैन बने मुकेश सिंह

LUCKNOW: प्रदेश के आर्थिक विकास में एमएसएमई का महत्वपूर्ण योगदान है। प्रदेश निवेशकों लिए फेवरेट डेस्टिनेशन बन गया है। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की उद्योगों को लेकर पॉजिटिव सोच के कारण यूपी की इमेज बदली है। ये बाते एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शुक्रवार को इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के लखनऊ चैप्टर के उद्घाटन के दौरान कहीं। इस दौरान नार्थ इंडिया काउंसिल के रीजनल प्रेसीडेंट रमन राय ने मुकेश सिंह को इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के लखनऊ चैप्टर का चेयरमैन घोषित किया।

चैंबर को आगे आना चाहिए

कार्यक्रम में मंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि प्रदेश में सोलर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट और इंटीग्रेटेड चिप निर्माण संबंधी इकाइयों की स्थापना के लिए इंडो-अमेरिकन चैंबर को आगे आना चाहिए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि योगी सरकार औद्योगिकीकरण में भी क्षेत्रीय संतुलन बनाने को प्रयासरत है।

आर्थिक विकास का लक्ष्य हासिल करना

चैंबर के लखनऊ चैप्टर के चैयरमेन मुकेश सिंह ने कहा कि इस चैप्टर के माध्यम से यूपी और अमेरिका के बीच व्यापारिक संबंधों में निकट लाकर देश के आर्थिक विकास के लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास होगा। इस दौरान वन एवं पर्यावरण विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह, राजस्व परिषद के चेयरमैन मुकुल सिंहल, अमेरिकी दूतावास के नार्थ इंडिया आफिस के डायरेक्टर माइकल रोसेंथाल, पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन और अपर पुलिस महानिदेशक, सुरक्षा, बिनोद कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

बाक्स

किया गया सम्मान

कार्यक्रम के दौरान डॉ। ललित खेतान को वर्चुअली सम्मानित किया गया। वहीं अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुधा सिंह, पद्मश्री डॉ। सुनील जोगी, हास्य कवि सर्वेश अस्थाना, इंडस्ट्री एसोसिएशन पंजाब के को-चेयरमैन रशपाल सिंह को विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान गीतकार संतोषानंद, डॉ। विष्णु सक्सेना, गजेंद्र प्रियांशु, राजीव राज आदि ने कविता पाठ कर सबका दिल जीता।