एलडीए वीसी की ओर से जारी किए निर्देश

.फोन या ई.मेल से संपर्क न होने पर बकायेदारों को डाक से भेजी जाए सूचना

LUCKNOW एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने सभी डिफॉल्टर आवंटियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के काम में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। इसके तहत सभी बकायेदारों तक एकमुश्त समाधान योजना और विशेष निबंधन शिविर की जानकारी पहुंचाई जाएगी। इसके लिए आईटी सेल की मदद से बकायेदारों को फोन, मैसेज व ई.मेल किया जाएगा। किन्हीं परिस्थितियों में अगर बकायेदार से फोन के माध्यम से संपर्क नहीं हो पाता है तो कर्मचारी डाक से अवगत कराएंगे।

31 जुलाई तक लाभ

प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने गुरुवार को इस संबंध में बैठक की। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा कोरोना काल को देखते हुए आवंटियों को समय से किश्तें न जमा करने पर दंड ब्याज की माफी के लिए वन टाइम सेटलमेंट योजना का लाभ दिनांक 31 जुलाई 2021 तक दिये जाने का निर्णय लिया गया है। यह योजना प्राधिकरण की सभी प्रकार की आवासीय सम्पत्तियों गु्रप हाउसिंग सहित सभी प्रकार की सरकारी संस्थाओं को आवंटित सम्पत्तियों एवं स्कूल भूखंडों, चैरिटेबल संस्थाओं, नीलामी अथवा अन्य पद्धति से आवंटित संपत्तियों तथा सहकारी आवास समितियों को आवंटित संपत्तियों के लिए खोली गई है। इसके तहत सभी डिफाल्टर आवंटी ओटीएस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए निर्धारित प्रोसेसिंग फीस एवं प्रारम्भिक धनराशि के साथ यूको बैंक प्राधिकरण भवन, गोमतीनगर में नियत अवधि के अंदर जमा करके रसीद प्राप्त कर सकते हैं।

मौके पर निस्तारण होगा

एलडीए सचिव ने निर्देश दिए कि ओटीएस के तहत आने वाले सभी आवेदनों को हाथों.हाथ लिया जाए। उन्होंने कहा कि लिपिक से लेकर सचिव स्तर तक के अधिकारी इस योजना को लेकर पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से कार्य करें। इसके लिए आवेदकों के फॉर्म को तुरंत ऑनलाइन फीड करके संबंधित अनुभाग को अविलम्ब फाइल भेज दी जाए। सचिव ने बैठक में उपस्थित समस्त योजनाओं के अफसरों का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए ओटीएस के तहत आने वाले सभी आवेदनों की जानकारी पोर्टल पर अपलोड किए जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा पूर्व में छूटे हुए ओटीएस के 181 आवेदनों को 21 जुलाई तक निस्तारित किए जाने के आदेश दिए।