- सरोजनीनगर में एसएस ज्वैलरी शॉप में घटना को दिया था अंजाम

- पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार

LUCKNOW : सरोजनीनगर के बिजनौर के सरवननगर स्थित एसएस ज्वैलर्स के मालिक नरेंद्र कुमार यादव को दुकान में घुसकर गोली मारने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया है। पकड़े गये बदमाश लूट के इरादे से दुकान में दाखिल हुए थे। नरेंद्र उनसे भिड़ गया, जिसके बाद उन्होंने गोली मारी थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से दो अवैध असलहा और बाइक बरामद की है।

पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

एसीपी कृष्णानगर स्वतंत्र सिंह के मुताबिक बुधवार देर रात को पुलिस टीम ने नादरगंज से आगरा एक्सप्रेस वे की तरफ जा रहे दो बाइक सवार बदमाश को पकड़ा। पकड़े गये बदमाशों में उन्नाव के पुरवा स्थित टीकरखुर्द का लल्लू रावत और दलीगढ़ी का आशीष चौरसिया उर्फ अंशू चौरसिया शामिल है। दोनों ने ही सर्राफा कारोबारी नरेंद्र यादव पर जानलेवा हमला किया था।

चार बदमाश शामिल थे वारदात में

इंस्पेक्टर सरोजनीनगर महेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक पकड़े गये लल्लू रावत व आशीष चौरसिया ने बताया कि उनका चार लोगों का गिरोह है। गिरोह में दो अन्य सदस्य उन्नाव के मौरावां स्थित अकोहरी का रहने वाला धनराज लोध और भोलगंज कस्बा का अजय पटेल शामिल है। सभी बाइक से ज्वैलरी शॉप की रेकी करते हैं। इसके बाद दुकानों में लूटपाट करते थे। कई दिनों की रेकी के बाद 16 जून की शाम को सरवननगर के एसएस ज्वैलर्स में लूटपाट करने के इरादे से घुसे थे। दोनों ने बताया कि लल्लू रावत व धनराज लोध दुकान के अंदर असलहा लेकर घुसे थे। वहीं आशीष चौरसिया और अजय पटेल दुकान के बाहर कुछ दूरी पर बाइक से खड़े होकर निगरानी कर रहे थे। लल्लू ने बताया कि जैसे ही दुकान के अंदर घुसा और असलहा निकालकर दुकान मालिक को धमकाने की कोशिश की। इसी बीच दुकान मालिक उलझ गया। उसने कुर्सी उठाकर हमला कर दिया। हड़बड़ाहाट में भागते समय नरेंद्र पर फायर झोंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

उन्नाव पुलिस ने दो को पकड़ा

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में सामने आया कि गिरोह के दो अन्य सदस्य अजय पटेल और धनराज लोध कुछ दिन पहले उन्नाव में पकड़ लिये गये। वहां भी चारों सर्राफा कारोबारी को लूटने जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस से मुठभेड़ हो गई। जहां धनराज व अजय पकड़े गये। वहां लल्लू और आशीष भाग निकले। इसके पहले कई वारदात उन्नाव में भी कर चुके हैं। पुलिस के मुताबिक पकड़े गये आरोपी लल्लू रावत के खिलाफ लखनऊ और उन्नाव में 7 हत्या के प्रयास व लूट के मुकदमें दर्ज हैं। वहीं आशीष चौरसिया पर लखनऊ के बंथरा, सरोजनीनगर के अलावा उन्नाव के बिहार, मौरावां थाने में 9 मुकदमें दर्ज हैं।